Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Pilibhit Covid News: पीलीभीत में कोरोना ने फिर दी दस्तक, दो नए केस निकले, ओमीक्रोन की आशंका

Janjwar Desk
1 Jan 2022 5:34 PM GMT
Pilibhit Covid News: पीलीभीत में कोरोना ने फिर दी दस्तक, दो नए केस निकले, ओमीक्रोन की आशंका
x

Pilibhit Covid News: पीलीभीत में कोरोना ने फिर दी दस्तक, दो नए केस निकले, ओमीक्रोन की आशंका

Pilibhit Covid News: नए साल के पहले दिन कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी। एक किशोर समेत दो लोगों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट (RTPCR) पॉजिटिव (Positive) आने पर अधिकारियों की पेशानी पर बल पड़ गए हैं।

पीलीभीत से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit Covid News: नए साल के पहले दिन कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी। एक किशोर समेत दो लोगों की आरटीपीसीआर रिपोर्ट (RTPCR) पॉजिटिव (Positive) आने पर अधिकारियों की पेशानी पर बल पड़ गए हैं। जिले में इस खबर से लोग दहशत में आ गए हैं। शहर के एक युवक की रिपोर्ट दिल्ली (Delhi) में पॉजिटिव आई है तो एक अन्य किशोर के दुबई (Dubai) से लौटने के बाद हुई जांच में संक्रमण की पुष्टि की गई है। रिपोर्ट मिलने से अधिकारियों में हडकंप मचा हुआ है।

तीसरी लहर की आशंका को लेकर लगातार शासन से अधिकारियों के पास सतर्कता बरतने के दिशा निर्देश आ रहे थे। शनिवार को सांसद वरुण गांधी ने भी वर्चुअल मीटिंग करके अधिकारियों को ओमीक्रोन वैरीअंट को लेकर आगाह किया था। वरुण गांधी ने ट्वीट करके राजनीतिक रैलियों में जुट रही भीड़ पर भी सवाल खड़े किए थे। जनपद में अधिकारी कितने सतर्क थे, इसका अंदाजा गुरुवार को जनपद में जन विश्वास यात्रा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में जुटी हजारों की भीड़ से समझा जा सकता है। उस दिन ना तो 2 गज की दूरी का ही पालन हुआ और ना ही किसी ने मास्क लगाया। हालांकि स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी सतर्कता बरतने का दावा करते रहे हैं। उनका यह भी कहना है कि विदेश से आने वालों की भी लगातार सैंपलिंग कराई जा रही है।


करीब 3 दिन पूर्व दुबई से शहर के मोहल्ला बस्ती के रहने वाला परिवार वापस आया था। वापस आने पर परिवार के 10 साल के एक बच्चे का सैंपल कराया गया। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके अलावा शहर के ही एक अन्य युवक की रिपोर्ट भी प्राइवेट लैब में पॉजिटिव आई है। युवक किसी काम के सिलसिले में दिल्ली गया था। वहां अचानक तबीयत खराब होने पर जांच के दौरान संक्रमण की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने घर जाकर परिवार के लोगों का सैंपल लिया है। जिसकी जांच कराई जा रही है। एक साथ दो केस मिलने से जिले में तीसरी लहर की दस्तक हुई है तो वहीं अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

एसीएमओ ने बताया कि इन दोनों लोगों की आरटीपीसीआर जांच पॉजिटिव आई है। ओमिक्रॉन है या नहीं ? यह जानने के लिए जीनोम सीक्वेंसिंग कराई जाएगी। इन लोगों के संपर्क में रहे लोगों की जांच भी कराई जा रही है, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध