Top
उत्तर प्रदेश

UP : लखनऊ में मार्निंग वॉक पर निकले दलित प्रॉपर्टी डीलर की हत्या, गुस्साये परिजनों ने लाश के साथ लगाया जाम

Janjwar Desk
3 Nov 2020 5:37 AM GMT
UP : लखनऊ में मार्निंग वॉक पर निकले दलित प्रॉपर्टी डीलर की हत्या, गुस्साये परिजनों ने लाश के साथ लगाया जाम
x
मृतक की पत्नी का आरोप है कि इलाके के ही कुछ लोगों ने अपने साथियों के साथ मिलकर उनके पति की हत्या की है, क्योंकि उन लोगों से उनका प्रापर्टी को लेकर पुराना विवाद चल रहा है....

जनज्वार, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आज उपचुनावों के लिए कई जगह वोटिंग हो रही है, वहीं दूसरी तरफ अपराधी भी बेलगाम हैं। आज 3 नवंबर की सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले एक दलित प्रॉपर्टी डीलर की निर्ममता से हत्या कर दी गयी। शुरुआती जानकारी के मुताबिक प्रोपर्टी डीलर विजय प्रताप रावत बीडीसी सदस्य भी था।

मृतक के परिजनों ने हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए लाश को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया है। प्रॉपर्टी डीलर और बीडीसी सदस्य ​विजय प्रताप के परिजनों का आरोप है कि बदमाशों ने उस पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसायीं और उसकी बॉडी पर गाड़ी चढ़ायी जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो। परिजनों और ग्रामीणों ने कहा कि जब तक आरोपियो को गिरफ्तार नहीं कर लिया जाता वो लोग लाश के साथ सड़क पर बैठे रहेंगे।

मीडिया में आ रही जानकारी के मुताबिक लखनऊ के मोहनलालगंज में आजतड़के मॉर्निंग वॉक पर निकले पूरनपुर के 35 वर्षीय बीडीसी विजय प्रताप रावत की स्कार्पियो सवार बदमाशों ने आउटर रिंग रोड के पास गोली मार कर हत्या कर दी। भागने के दौरान स्कार्पियो एक पिलर से टकरा कर पलट गई। फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के लोगों को एकत्र होता देख बदमाश फायरिंग करते हुए भाग निकले।

क्षेत्रीय नेता और प्रॉपर्टी डीलर की इस तरह सरेआम गोली मारकर हत्या से लोग आक्रोशित हैं। परिजनों और ग्रामीणों ने शव रखकर आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नारेबाजी की। पुलिस ने हत्यारोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन देकर प्रदर्शनकारियों को शांत कराया। इस मामले में पुलिस किसी पुरानी रंजिश के लिए की गयी हत्या के कोण से जांच कर रही है।

दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर के मुताबिक बीडीसी विजय प्रताप रावत की पत्नी रेखा ने पुलिस को बताया कि उनके पति रोज की तरह मंगलवार 3 नवंबर को भी गांव के बाहर से निकली आउटर रिंग रोड पर टहलने गये थे, जहां उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गयी।

प्रॉपर्टी डीलर और बीडीसी सदस्य ​विजय प्रताप की पत्नी का आरोप है कि इलाके के ही कुछ लोगों ने अपने साथियों के साथ मिलकर उनके पति की हत्या की है, क्योंकि उन लोगों से उनका प्रापर्टी को लेकर पुराना विवाद चल रहा है। अपने बेटे शुभम और बेटी नेहा और स्वाती की सुरक्षा व भविष्य को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने इस मामले में पुलिस से सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

इस हत्या का विरोध करते हुए समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया है, 'यूपी में 7 विधानसभा सीटों पर जारी उपचुनाव के मतदान के बीच राजधानी लखनऊ में दलित प्रॉपर्टी डीलर की गोली मारकर निर्मम हत्या प्रदेश में जंगलराज की कहानी दोहराती है! अपराधियों ने प्रदेश की जनता का सुख चैन छीन रखा है। शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना! हत्यारोपियों को मिले कठोरतम दंड'

Next Story

विविध

Share it