Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Delhi MCD Election 2022: बीजेपी ने जारी किया वचन पत्र, जानीये इस बार क्या है पिटारे में

Janjwar Desk
10 Nov 2022 5:40 AM GMT
Delhi MCD Election 2022: बीजेपी ने जारी किया वचन पत्र, जानीये इस बार क्या है पिटारे में
x
Delhi MCD Election 2022: दिल्ली में नगर निकाय चुनाव (Municipal Elections) के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपना वचन पत्र 10 नवम्बर को जारी कर कर दिया है.

Delhi MCD Election 2022: दिल्ली में नगर निकाय चुनाव (Municipal Elections) के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपना वचन पत्र 10 नवम्बर को जारी कर कर दिया है. भाजपा (BJP) के नेता आदेश गुप्ता (Adesh Gupta) और मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में वचन (BJP Vachan Patra) पत्र जारी किया. वचन पत्र में भाजपा ने कहा है कि राजधानी दिल्ली के लोगों को साफ पानी देना हमारी प्राथमिकता है. साथ ही भाजपा ने कहा कि हर घर को नल से पानी देंगे और इसके अलावा पार्टी ने अपने वचन पत्र में हर झुग्गी-झोपड़ी वालों को घर देने का वादा किया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आदेश गुप्ता ने कहा कि पीएम मोदी ने जहां झुग्गी, वहीं मकान वाला वादा पूरा किया है. उन्होंने कहा कि हम दिल्ली के हर झुग्गी वासी से ये वचन पत्र भरवाएंगे और सभी को जहां झुग्गी, वहीं मकान देंगे. इस दौरान बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली के मुखयमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता को कई तरह की गारंटी दी थी. लेकिन अभी तक वो गारंटी पूरी नहीं हुईं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने दिल्ली को गैस चेंबर बना डाला है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीते दिनों दिल्ली में एमसीडी चुनाव (Delhi MCD Elections 2022) की तारीखों की घोषणा हो चुकी है. चुनाव आयुक्त ने जानकारी दी कि 4 दिसंबर को मतदान होंगे और 7 दिसबंर को नतीजों का एलान होगा. ये चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला क्योंकि दिल्ली एमसीडी में 15 साल से भारतीय जनता पार्टी का राज है और भाजपा यही चाहेगी कि वो फिरसे सत्ता में वापसी करें. भाजपा के सामने इस बार बड़ी चुनौती आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) है क्योंकि 2020 में दिल्ली की जनता ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को विधानसभा की 70 में से 62 सीट दी थी. ऐसे में देखना होगा की आम आदमी पार्टी इस चुनाव में कैसा प्रदर्शन करती है.

चुनाव आयुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि 55 हजार से ज्यादा ईवीएम का प्रबंध हो गया है. पिछली बार की तरह इस बार भी नोटा का इस्तेमाल किया जाएगा. बैलेट पेपर पर उम्मीदवारों का फोटो भी मौजूद होगी. चुनाव संपन्न कारने के लिए कई विभाग से स्टॉफ लिया है, एक लाख से अधिक स्टाफ होगा. इसमें 68 रिटर्निंग ऑफिसर, 250 ARO होंगे साथ ही मतदान केंद्रों की वीडियोग्राफी भी होगी.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध