Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Deoria News : भाजपा विधायक शलभ मणि त्रिपाठी समेत 10 के खिलाफ FIR, लगे ये आरोप

Janjwar Desk
14 Jun 2022 1:51 AM GMT
Deoria News : भाजपा विधायक शलभ मणि त्रिपाठी समेत 10 के खिलाफ FIR, लगे ये आरोप
x

Deoria News : भाजपा विधायक शलभ मणि त्रिपाठी समेत 10 के खिलाफ FIR, लगे ये आरोप

Deoria News : सपा के पूर्व विधायक जन्मेजय सिंह के पुत्र श्रीप्रकाश सिंह ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र देकर मुकदमा दर्ज करने की गुहार लगाई थी। वादी ने पुलिस पर इस मामले में एकतरफा केस दर्ज करने का आरोप लगाया था।

Deoria Crime News : अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेश पर सदर विधायक डॉ. शलभ मणि त्रिपाठी ( BJP MLA Shalabh mani Tripathi ) और संजय केडिया सहित 10 लोगों के खिलाफ देवरिया पुलिस ( Deoria Police ) ने केस ( FIR ) दर्ज कर लिया हैं। यह मामला विधानसभा चुनाव में दौरान भाजपा ( BJP ) और सपा प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच मारपीट जुड़ा है। इस मामले में पूर्व विधायक जन्मेजय सिंह के पुत्र श्रीप्रकाश सिंह ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र देकर मुकदमा दर्ज करने की गुहार लगाई थी। श्री प्रकाश सिह ने पुलिस पर एकतरफा केस दर्ज करने का आरोप लगाया था।

देवरिया पुलिस( Deoria Police ) द्वारा सपा विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान से पहले देवरिया विधानसभा क्षेत्र के कर्माजीतपुर गांव में 2 मार्च की रात को पैसे बांटने के आरोप-प्रत्यारोप को लेकर भाजपा समर्थकों और सपा समर्थकों में जमकर मारपीट हुई थी।

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस

अदालत के आदेश पर भाजपा विधायक शलभ मणि ( BJP MLA Shalabh mani Tripathi ) , संजय केडिया, मयंक ओझा, सुनील ओझा, सिद्धार्थ ओझा, मुकेश शर्मा, सर्वेश मिश्रा, कमलेश मिश्रा, प्रमोद सिंह और महृषि मणि के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 307, 395, 352, 323 और 504 के तहत गौरीबाजार थाना में केस दर्ज किया गया है। इस मामले में 18 मई को अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने मुकदमा दर्ज कर विवेचाना करने का आदेश गौरी बाजार पुलिस को दिया था।

श्री प्रकाश सिंह ने की थी शिकायत

Deoria News : देवरिया पुलिस ने अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेश पर सभी के खिलाफ जानलेवा हमले, डकैती समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। तत्कालीन सपा प्रत्याशी अजय प्रताप सिंह के बड़े भाई श्रीप्रकाश सिंह ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र देकर मुकदमा दर्ज करने की गुहार लगाई थी।

सपा प्रत्याशी के भाई श्रीप्रकाश सिंह अपनी शिकायत में बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि भाजपा के लोग चुनाव प्रभावित करने के लिए पैसा बांट रहे हैं। यह सुनकर वह मौके पर पहुंचे और अपने छोटे भाई तत्कालीन सपा प्रत्याशी अजय प्रताप सिंह को फोन कर बुलाया। इसके बाद दोनों पक्षों में जमकर मारपीट और फायरिंग की भी बात समाने आई थी। इस घटना में भाजपा समर्थकों के 8 लोगों को गंभीर चोटें आई थीं। दूसरी तरफ सपा के कुछ लोगों को भी चोट आईं थीं। इस मामले में यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान देवरिया पुलिस ने भाजपा समर्थक मयंक ओझा की तहरीर पर सपा प्रत्याशी के अलावा प्रकाश सिंह, ज्ञान प्रकाश सिंह, पिंटू, हर्ष शर्मा, रघुराज, राजू और धनेश व तीन अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध