Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Fatehpur News: फतेहपुर के पास मालगाड़ी के 29 डिब्बे पटरी से उतरे, दिवाली पर घर जा रहे यात्री फंसे

Janjwar Desk
23 Oct 2022 11:36 AM GMT
Fatehpur News: फतेहपुर के पास मालगाड़ी के 29 डिब्बे पटरी से उतरे, दिवाली पर घर जा रहे यात्री फंसे
x

Fatehpur News: फतेहपुर के पास मालगाड़ी के 29 डिब्बे पटरी से उतरे, दिवाली पर घर जा रहे यात्री फंसे

Fatehpur News: आज सुबह उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) जिले के रमवां स्टेशन (Ramwan Station) के पास एक मालगाड़ी (Goods Train) पटरी से उतर (Derailed) गई।

Fatehpur News: आज सुबह उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर (Fatehpur) जिले के रमवां स्टेशन (Ramwan Station) के पास एक मालगाड़ी (Goods Train) पटरी से उतर (Derailed) गई। मालगाड़ी के पटरी से उतरने के बाद हावड़ा-दिल्ली रेल (Delhi Howrah Rail Route) रूट पूरी तरह से बाधित (Closed) हो गया। सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारियों के साथ तकनीकी टीम भी पहुंच गई है और राहत कार्य शुरू कर दिया है। मालगाड़ी के करीब 30 वैगनों के पटरी से उतरने की सूचना मिल रही है। ट्रैक के क्षतिग्रस्त होने के बाद प्रयागराज और कानपुर की तरफ से आने वाली सभी ट्रेनों को रोक दिया गया है।

आज सुबह करीब 10:26 बजे एक मालगाड़ी रमवां स्टेशन के पास से अपनी निर्धारित गति से गुजर रही थी। कुछ दूरी के बाद स्टेशन के पास ही मालगाड़ी के करीब 30 वैगन पटरी से उतर गए। वैगन एक-दूसरे से टकराते हुए आसपास के ट्रैक पर पहुंच गए। हादसे में रेल लाइन के स्लीपर और पटरियां उखड़ गई और ट्रैक पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। इसकी वजह से दिल्ली हावड़ा रेल रूट पर ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से बाधित हो गया है। कानपुर और प्रयागराज की तरफ से आने वाली में ट्रेनों को रोका जा रहा है।

वंदे भारत, चौरीचौरा और महानंदा समेत कई ट्रेनें प्रभावित

रेलवे ट्रैक के पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो कारण खागा और प्रयागराज के बीच चौरीचौरा एक्सप्रेस, महानंदा एक्सप्रेस, मूरी एक्सप्रेस, कालका एक्सप्रेस, नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस आदि ट्रेनों को रोक दिया गया है। उधमपुर एक्सप्रेस भी रोक ली गई है। वंदे भारत एक्सप्रेस को भी बिंदकी रोड स्टेशन में रोक दिया गया है। हादसे की सूचना के बाद प्रयागराज रेलवे स्टेशन और कानपुर रेलवे स्टेशन पर उस रूट की तरफ जाने वाली सभी ट्रेनों को रोका जा रहा है।

मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारी

हादसे की सूचना मिलते की रेलवे के अधिकारीयों में खलबली मच गई। अधिकारीयों के साथ तकनीकी स्टाफ भी तत्काल मौके पर पहुंच गया है। प्रयागराज से रेलवे और जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर गए हैं। DRM मोहित चंद्रा भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। ट्रैक की मरम्मत का काम भी शुरू कर दिया गया है। हादसे के कारणों का पता करने वाली टीम भी मौके पर पहुंच रही है।

छह से सात घंटों में शुरू होगा ट्रेन संचालन

हादसे से मालगाड़ी के वैगन दोनों लाइनों पर पहुंच गए। इससे दोनों ट्रैक की पटरियां और स्लीपर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुए हैं। रेलवे अधिकारियों ने मालगाड़ी के वैगनों और दूसरे मलबे को ट्रैक से हटवाने का काम शुरू कर दिया है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक छह से सात घंटों में रेल रूट के बहाल होने की संभावना है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story