राष्ट्रीय

Fatehpur News: इंटरसिटी एक्सप्रेस लोको पायलट की हार्ट अटैक से मौत- स्टेशन में खड़ी रही ट्रेन

Janjwar Desk
24 Jun 2022 10:22 AM GMT
Fatehpur News: इंटरसिटी एक्सप्रेस लोको पायलट की हार्ट अटैक से मौत- स्टेशन में खड़ी रही ट्रेन
x

Fatehpur News: इंटरसिटी एक्सप्रेस लोको पायलट की हार्ट अटैक से मौत- स्टेशन में खड़ी रही ट्रेन

Fatehpur News: यूपी के प्रतापगढ़ जंक्शन से कानपुर जा रही इंटरसिटी एक्‍सप्रेस ट्रेन में लोको पायलट की गिरीश चंद्र शर्मा की अटैक से मौत हो गई। अमेठी जिले के कासिमपुर हाल्‍ट के निकट ट्रेन चालक की तबीयत अचानक बिगड़ी।

Fatehpur News: यूपी के प्रतापगढ़ जंक्शन से कानपुर जा रही इंटरसिटी एक्‍सप्रेस ट्रेन में लोको पायलट की गिरीश चंद्र शर्मा की अटैक से मौत हो गई। अमेठी जिले के कासिमपुर हाल्‍ट के निकट ट्रेन चालक की तबीयत अचानक बिगड़ी। और कुछ ही देर में ट्रेन पायलट की मौत हो गई। इससे करीब आधे घंटे ट्रेन खड़ी रही। इसकी सूचना तुरंत असिस्टेंट योगेश कुमार ने स्टेशन मास्टर को दी। इसके बाद अन्‍य पायलट की व्‍यवस्‍था कर रेलवे ने ट्रेन को आगे रवाना किया।

ट्रेन के पायलट गिरीश चंद्र शर्मा शुक्रवार की सुबह कासिमपुर हाल्ट पर ट्रेन पहुंचने पर इंजन में खराबी को ठीक करते समय हार्ट अटैक पड़ने से मौके पर ही मौत हो गई। बताया गया कि किसी यात्री ने चैन पुलिंग की थी। असिस्टेंट योगेश कुमार ने घटना की सूचना स्टेशन मास्टर को दी। स्टेशन मास्टर ने घटना की सूचना डीआरएम को देने के बाद 108 एम्बुलेंस की मदद से उन्हें सीएचसी फुरसतगंज पहुंचाया। अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सक ने लोको पायलट गिरीश चंद्र शर्मा को मृत घोषित कर दिया।


जायस स्टेशन मास्टर अरविंद साहू ने बताया कि मृतक लोको पायलट गिरीश चंद्र शर्मा हेड क्वार्टर प्रतापगढ़ में तैनात थे। शुक्रवार की सुबह प्रतापगढ़ से कानपुर जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस 14123 को लेकर असिस्टेंट योगेश कुमार के साथ निकले थे। एसएम ने बताया कि आज सुबह समय पांच बजकर 50 मिनट पर कासिमपुर हाल्ट पर ट्रेन पहुंची।

अगले स्टेशन को रवाना होने से पहले किसी यात्री ने चैन पुलिंग कर दी। इससे इंजन के पीछे प्रेशर पाइप फट गया। प्रेशर पाइप को लोको पायलट ट्रेन से उतरकर ठीक कर रहे थे, तभी अचानक चक्कर खाकर वह पटरी पर ही गिर गए। असिस्टेंट योगेश कुमार ने इसकी सूचना तत्काल जायस स्टेशन मास्टर अरविंद साहू को दी। ट्रेन पायलट को एम्बुलेंस से सीएचसी फुरसतगंज भिजवाया गया। जहां पर चिकित्सक विनय कुमार वर्मा ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वहीं सूचना पाकर रेलवे प्रशासन पहुंचा। सूचना मिलते ही डीआरएम ने एडीएन परविंदर को घटना स्थल के लिए रवाना कर दिया। घटना की सूचना पर परिजन अस्पताल आये। आरपीएफ ने शव को अपने कब्जे में लेकर फिर थाना पुलिस को सौप पीएम के लिए गौरीगंज भेज दिया। लोको पायलट गिरीश प्रतापगढ़ निवासी थे लोको पायलट गिरीश चंद्र प्रतापगढ़ जनपद में सदर के परसरामपुर के निवासी थे l उनके पिता अवध नारायण भी रेलवे में थे।

बोले प्रतापगढ़ स्‍टेशन के अधीक्षक

इस घटना के पीछे कार्य का तनाव होने की भी चर्चा रेल कर्मी कर रहे हैं, जबकि प्रतापगढ़ स्टेशन अधीक्षक शमीम अहमद ने बताया कि हार्ट अटैक से मौत की बात परिवार ने बताई है।

Next Story

विविध