उत्तर प्रदेश

यूपी के फिरोजाबाद में पानी को लेकर भीषण बवाल, ग्रामीणों सहित कई पुलिसवाले घायल, कई घंटे हुआ पथराव

Janjwar Desk
1 Jun 2021 6:13 PM GMT
यूपी के फिरोजाबाद में पानी को लेकर भीषण बवाल, ग्रामीणों सहित कई पुलिसवाले घायल, कई घंटे हुआ पथराव
x

फिरोजाबाद के पहाड़पुर गांव में पानी की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने पहले तो टूंडला-एटा मार्ग पर जाम लगाकर जमकर हंगामा काटा photo-social media

लगभग पौन घंटे तक जमकर उपद्रव हुआ। बवाल के चलते एक बस में सवार यात्रियों में दहशत फैल गई। कई यात्री जान बचाने के लिए बसों से कूदकर भाग गए। घटना की सूचना पर एसपी देहात, एसडीएम टूंडला, सीओ सहित कई थानों की फोर्स पहुंची। पुलिस ने किसी तरह स्थिति पर काबू पाया...

जनज्वार, लखनऊ। यूपी के फिरोजाबाद थाना नारखी क्षेत्र में पानी की समस्या से परेशान ग्रामीणों ने मंगलवार को बवाल कर दिया। पहाड़पुर गांव के ग्रामीणों ने पहले तो टूंडला- एटा मार्ग पर जाम लगाकर जमकर हंगामा काटा। जाम खुलवाने पहुँची पुलिस पर पथराव कर दिया। गुस्साए ग्रामीणों ने कई रोडवेज बसों और पुलिस की गाड़ियों को छतिग्रस्त कर दिया।

लगभग पौन घंटे तक जमकर उपद्रव हुआ। बवाल के चलते एक बस में सवार यात्रियों में दहशत फैल गई। कई यात्री जान बचाने के लिए बसों से कूदकर भाग गए। घटना की सूचना पर एसपी देहात, एसडीएम टूंडला, सीओ सहित कई थानों की फोर्स पहुंची। पुलिस ने किसी तरह स्थिति पर काबू पाया। पथराव में रोडवेज की बसें और पुलिस की 2 गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई हैं।

दरअसल थाना नारखी के पिपरौली में बनी पानी की टंकी से पहाड़पुर की तरफ सप्लाई जाती है। रविवार 30 मई को दोनों गांवों के कुछ युवकों के बीच विवाद होने के बाद पानी की लाइन को तोड़ दिया गया। जिसके चलते सोमवार 31 मई को गांव में पानी सप्लाई नहीं हुआ। ग्रामीणों ने शिकायत की तो अफसरों ने गंभीरता से नहीं लिया। आज मंगलवार 1 जून को सुबह पहाड़पुर के ग्रामीणों ने टूंडला-एटा मार्ग पर खाली बर्तनों के साथ धरना शुरू कर दिया।


धरना व जाम की सूचना पाकर नगला बीच चौकी इंचार्ज अशेष कुमार सिंह हमराहियों के साथ पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण समस्या के निस्तारण और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते रहे। इस बीच टूंडला, नारखी, नगला सिंधी, पचोखरा व अन्य थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंचा। बल की संख्या जादा होने पर पुलिस ने जबरन जाम खुलवाने का प्रयास किया। जिस पर ग्रामीण भड़क गए और पुलिस पर पथराव कर दिया।

पथराव में एटा से आगरा जाने वाली रोडवेज की 2 बसें, पुलिस की 2 जीप टूट गईं। इसके साथ ही बस चालक दलवीर, चौकी प्रभारी अशेष कुमार, 2 सिपाही और पहाड़पुर निवासी रचना, पुष्पादेवी समेत एक अन्य घायल हुए हैं। हालात बिगड़ते देख पुलिस ने बल प्रयोग कर उपद्रवियों को खदेड़ा। एसपी देहात डॉ.अखिलेश नारायण सिंह, सीओ टूंडला अभिषेक श्रीवास्तव, एसडीएम टूंडला बुशरा बानो भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचीं। पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने आक्रोशित लोगों को समझाकर जाम खुलवाया।

एसपी देहात अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि पानी की समस्या को लेकर पहाड़पुर के ग्रामीणों ने जाम लगाया था। जाम खुलवाने के दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। जिसमें तीन पुलिसकर्मी के साथ कुछ ग्रामीण घायल हुए हैं। घायलों को उपचार के लिए भेजा गया है। पथराव करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध

Share it