Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Gorakhpur News: दिनदहाड़े हत्या, पॉक्सो एक्ट के आरोपी को कोर्ट के पास दौड़ाकर मारी गोली

Janjwar Desk
21 Jan 2022 4:56 PM GMT
gorakhpur news
x

(गोरखपुर कोर्ट शूटआउट में सामने आया प्रेम प्रसंग का मामला)

Gorakhpur News: यूपी के गोरखपुर (gorakhpur) में कचहरी परिसर में दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्‍या (murder) कर दी गई. युवक तारीख पर दीवानी कचहरी परिसर में आया था.

Gorakhpur News: यूपी के गोरखपुर (gorakhpur) में कचहरी परिसर में दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्‍या (murder) कर दी गई. युवक तारीख पर दीवानी कचहरी परिसर में आया था. मुख्‍य गेट पर पुलिस के रोकने के बाद उसने अपने अधिवक्‍ता को कॉल किया, जब तक वो दूसरे गेट से अंदर जाने के लिए बढ़ा, पार्किंग के पास तीन बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोली मारकर उसकी हत्‍या कर दी. मृतक बिहार का रहने वाला दिलशाद हुसैन बताया जा रहा है. उसके सिर, कमर और पैर में गोली लगी है. घटनास्‍थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे को पुलिस खंगाल रही है. पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है.

गोरखपुर के कैण्‍ट थानाक्षेत्र के दीवानी न्‍यायालय परिसर में 1 बजकर 45 मिनट के करीब बिहार के रहने वाले दिलशाद हुसैन तारीख पर आया था. गोरखपुर के बड़हलगंज थाने में वो पास्‍को का आरोपी है. जब दिलशाद तारीख पर मुख्‍य गेट से अंदर घुसा, तो पुलिस ने उसे दूसरे गेट से अंदर जाने से रोक दिया. अभी वो पार्किंग के पास से दूसरे गेट पर जाने के लिए बढ़ा था. दूसरे गेट से दस कदम पहले ही तीन की संख्‍या में बदमाशों ने उसे गोली मार दी. गोली उसके सिर, कमर और पैर में लगी और दिलशाद हुसैन वहीं पर ढेर हो गया. दिनदहाड़े हुई इस वारदात के बाद पुलिस के आलाधिकारी माके पर पहुंच गए.



गोरखपुर दीवानी न्‍यायालय परिसर में दिनदहाड़े हुई इस घटना के बाद से अधिवक्‍ताओं में आक्रोश है. वे अपनी सुर‍क्षा को लेकर घबराए हुए हैं. उनका कहना है कि यहां पर अधिवक्‍ताओं की भी जान को खतरा है. पुलिस-प्रशासन की लापरवाही की वजह से ये वारदात हुई है. किसी भी तरह की बढ़ी घटना अधिवक्‍ताओं के साथ घट सकती है. वे इस तरह की घटना पर विरोध जताते हैं. सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्‍यक्ष भानु पाण्‍डेय और मृतक के अधिवक्‍ता आदित्‍य पाण्‍डेय ने बताया कि दिलशाद हुसैन मुकदमें में तारीख देखने के लिए आया था. दो मिनट पहले ही उसने फोन करके कहा कि तारीख बता दीजिए, पुलिसवाले अंदर आने नहीं दे रहे हैं. आरोपी पास्‍को के मुकदमें में तारीख पर आया था.

गोरखपुर के एडीजी जोन अखिल कुमार ने मीडिया को बताया कि बिहार के मुजफ्फरपुर का रहने वाला दिलशाद हुसैन तारीख पर आया था. गोरखपुर के बड़हलगंज के रहने वाले भागवत निषाद नाम के युवक ने गोली मारी है. उन्‍होंने बताया कि मौके पर ही उसकी मौत हो गई है. आरोपी को जनता के सहयोग से पुलिस ने अरेस्‍ट कर लिया है. बॉडी को पोस्‍टमार्टम कराकर कार्रवाई की जा रही है. असलहा लेकर आरोपी कैसे गेट के अंदर घुसे हैं, जिस गेट से उन्‍होंने प्रवेश किया है, वहां पर जिम्‍मेदार पुलिसवालों की जांच कर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

Next Story

विविध