Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Hamirpur News : महिला जज से छेड़खानी करने करने के मामले में वकील के खिलाफ केस दर्ज, ये है पूरा मामला

Janjwar Desk
20 Aug 2022 2:41 PM GMT
Hamirpur News : महिला जज से छेड़खानी करने करने के मामले में वकील के खिलाफ केस दर्ज, ये है पूरा मामला
x

Hamirpur News : महिला जज से छेड़खानी करने करने के मामले में वकील के खिलाफ केस दर्ज, ये है पूरा मामला

Hamirpur News : हमीरपुर में एक महिला जज ने अधिवक्ता के खिलाफ छेड़खानी, यौन उत्पीड़न का मामला कोतवाली में दर्ज कराया है। महिला जज ने आरोपी अधिवक्ता की बेजा हरकतों पर चेताया भी लगातार उनका पीछा करने लगा।

Hamirpur News : हमीरपुर में एक महिला जज ने अधिवक्ता के खिलाफ छेड़खानी, यौन उत्पीड़न का मामला कोतवाली में दर्ज कराया है। महिला जज ने आरोपी अधिवक्ता की बेजा हरकतों पर चेताया भी लगातार उनका पीछा करने लगा। वहीं अधिवक्ता संघ ने मामले की कड़ी आलोचना की है।

महिला जज के ईवनिंग वॉक के दौरान आरोपी अधिवक्ता मोहम्मद हारून लगातार उनका पीछा करने लगा था। बीते कई दिनों से वह पीछा करने के साथ ही साथ सिविल महिला जज के नंबर पर भद्दे-भद्दे कमेंट करने लगा। सिविल महिला जज ने वकील पर छेड़छाड़ के साथ वाक के दौरान भद्दे कमेंट करने का आरोप लगाया।

आरोपी अधिवक्ता के खिलाफ मुकदमा

सिविल जज जूनियर डिवीजन की तहरीर पर अधिवक्ता मोहम्मद हारून के खिलाफ खिलाफ धारा 354 (सी) और 354(डी) के तहत सदर कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि आरोपी बीते कई दिनों से महिला जज को परेशान कर रहा था। महिला जज ने तहरीर में बताया कि जिला अदालत में प्रैक्टिस कर रहे आरोपी अधिवक्ता पिछले 18 से 24 जुलाई के बीच उनके कक्ष से बाहर निकलते समय पीछे की दीवार की खाई के जरिए वह दो बार चिल्लाया। वहीं 25 जुलाई को यमुुना पाथवे पर शाम को सामान्य दिनचर्या करते समय आरोपी अधिवक्ता एक बेंच पर बैठ कह रहा था कि वह आ गईं, तो अच्छा लगा। सरीला चले जाने पर उसका मन नहीं लग रहा था। कहीं आपको डिस्टर्ब, तो नहीं किया। आरोपी की टिप्पणी को वह नजरअंदाज कर चली गईं।

उनकी कोर्ट में आकर घंटों बैठकर उन्हें ताकने जैसी हरकतें करता रहा। 18 अगस्त की रात करीब आठ बजे वह आवास के सामने टहलते समय आरोपी उन्हें खड़े होकर ताकते हुए गलत इशारे और हरकत करते दिखा। किसी तरह वह अपने आवास के पास सीढ़ी पर उतर गईं। महिला जज ने बताया कि चेतावनी देने के बाद भी आरोपी ने उसका पीछा करना जारी रखा है। उससे संपर्क करने की कोशिश करता है।

बार एसोशिएशन ने कहा शर्मनाक घटना है

इस प्रकरण में बार एसोसिएशन अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने कहा कि एफआईआर देखी है, यह बेहद शर्मनाक घटना है। इसकी जितनी निंदा की जाए कम है। ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। पुलिस जांच में दोषी मिलते ही संघ की ओर से बार कौंसिल को पत्र लिखकर सदस्यता खत्म कराई जाएगी।

एएसपी बोले

एएसपी अनूप कुमार ने कहा जूडिशियल अधिकारी की ओर से मिली तहरीर पर आरोपी अधिवक्ता के खिलाफ छेड़खानी का मामला दर्ज किया गया है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध