उत्तर प्रदेश

Kanpur Crime News: कानपुर के दो भाइयों ने अमेरिका से बैठकर पकड़ा दिए बदमाश, पुलिस मुठभेड़ में एक को लगी गोली

Janjwar Desk
18 Jan 2022 6:11 AM GMT
kanpur news
x

(कानपुर के दो भाइयों ने अमेरिका से बचाया अपना घर)

Kanpur Crime News: डीसीपी पूर्वी ने बताया घायल अवस्था में एक बदमाश को हैलट में भर्ती कराया गया है। जबकि उसके बाकी के दो साथी फरार होने में कामयाब रहे...

Kanpur Crime News: आज के समय टेक्नोलॉजी कितनी एडवांस्ड हो चुकी है, उसका कितना विकास हो चुका है यह बात कानपुर की एक घटना से साफ हो रही है। जहां दो भाइयों ने अमेरिका में बैठे-बैठे ही अपने कानपुर स्थित घर को न सिर्फ लुटने से बचा लिया बल्कि पुलिस को सूचना देकर बदमाशों को पकड़वा भी दिया।

जानकारी के मुताबिक कानपुर के श्याम नगर (Shyam Nagar) निवासी हरिओम अवस्थी और उनका भाई विजय अवस्थी अमेरिका में इंजीनियर के पद पर तैनात हैं। उन्होंने अपने घर को सुरक्षित रखने के लिए मोशन सेंसर कैमरे लगवाए हैं। सोमवार 17 जनवरी की देर रात उनके घर में कुछ चोर घुस गए। जो कैमरे में दिखाई दिए।

अमेरिका में बैठे विजय ने पड़ोसी को फोन लगाया। उन्होने पड़ोसी के फोन पर बताया कि उनके घर में चोर घुसे हैं। इस सूचना से इलाके में हड़कंप मच गया। आनन-फानन डीसीपी पूर्वी के साथ भारी संख्या में फोर्स पहुंची। पुलिस की मुठभेड़ में एक चोर को पैर में गोली लगी है।

विजय की बर्रा और यशोदा नगर में दो बहनें रहती हैं। उन्होंने बताया कि, रात करीब 12:00 बजे भैया का फोन आया था। नेट ऑफ होने की वजह से उन्हें पता नहीं चला जब देखा तो फौरन उनसे बात की, जिस पर पता चला कि घर में चोर घुसे हैं।

इसके बाद वह चाबी लेकर श्याम नगर पहुंचीं। पुलिस ने चाबी से घर का ताला खोलकर पूरे घर की तलाशी ली। डीसीपी पूर्वी ने बताया घायल अवस्था में एक बदमाश को हैलट में भर्ती कराया गया है। जबकि उसके बाकी के दो साथी फरार होने में कामयाब रहे।

Next Story