हाशिये का समाज

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी में योगी सरकार की बुलडोजर नीति का दिखा असर, दबंगों ने ट्रैक्टर से गिराया गरीब का घर

Janjwar Desk
25 Aug 2022 5:46 AM GMT
Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी में योगी सरकार की बुलडोजर नीति का दिखा असर, दबंगों ने ट्रैक्टर से गिराया गरीब का घर
x

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी में योगी सरकार की बुलडोजर नीति का दिखा असर, दबंगों ने ट्रैक्टर से गिराया गरीब का घर

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश का लखीमपुर खीरी टेनी पुत्र द्वारा किए गये कांड के बाद लगातार चर्चा में रहता है. दो दिन पहले ही यहां किसानों का धरना प्रदर्शन समाप्त हुआ है. लेकिन अब यहां से एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है, जिसके लिए योगी सरकार चर्चित है. यानी

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश का लखीमपुर खीरी टेनी पुत्र द्वारा किए गये कांड के बाद लगातार चर्चा में रहता है. दो दिन पहले ही यहां किसानों का धरना प्रदर्शन समाप्त हुआ है. लेकिन अब यहां से एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है, जिसके लिए योगी सरकार चर्चित है. यानी बुलडोजर चलाने को लेकर. पर यहां इस दफा सरकार का बुलडोजर नहीं बल्कि एक गरीब के घर में दबंगों का कहर टूटा है. यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो लोगों ने अपनी-अपनी तरह से भड़ास निकालनी शुरू कर दी.

वायरल हुए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि ट्रैक्टर से कुछ दबंग एक युवक का घर तोड़ रहे हैं। वहीं परिवार के लोग ट्रैक्टर को रोकने का असफल प्रयास भी कर रहे हैं, लेकिन दबंगों के आगे उनकी एक नहीं चलती. नतीजतन ट्रैक्टर नहीं रूका. और मकान को गिरा दिया. इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर लोग योगी आदित्यनाथ सरकार पर जमकर निशाना साध रहे हैं. सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बुजुर्ग महिला भी चिल्लाते हुए दबंगों से ट्रैक्टर रोक देने की गुजारिश करती है, लेकिन ऐसा हो नहीं सका. वीडियो में सुनाई भी दे रहा है कि कुछ लोग परिवार के अन्य सदस्यों को फोन लगाकर बुला लेने की बात कर रहे हैं. मगर वहीं दूसरी तरफ दबंगों का ट्रैक्टर मकान को गिराने में मशरूफ रहता देखा जा रहा है.

वायरल वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रिया

वीडियो के सामने आने के बाद राहुल नाम के ट्विटर यूजर ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कमेंट किया, यहां तो किसानों को कुचल दिया जाता है तो फिर घर क्या चीज है. कांग्रेस नेता ललन कुमार ने लिखा कि योगी आदित्यनाथ जी आंखें खोलकर देखिए। सरकार पस्त, बदमाश बेखौफ और बेहाल कानून व्यवस्था. त्रिपुरारी पांडे नाम के ऊपर कमेंट करते हैं कि दबंगों को देखिए, कानून का कोई डर नहीं है. किसी गरीब का घर ट्रैक्टर से गिराया जा रहा है और पुलिस प्रशासन मौन है। गृह मंत्री कहते हैं कि यूपी से गुंडे भाग गए हैं.

समाजवादी पार्टी नेता आईपी सिंह लिखते हैं, उत्तर प्रदेश में माफिया गुंडे आदित्यनाथ सरकार के बुलडोजर नीति का पालन करते हुए खुद गरीबों का घर गिरा रहे हैं. आरुषि राठौर ने लिखा- सरकार ने गरीबों के लिए घर तो बनाया नहीं, इस बारिश में इन गरीबों की झोपड़ी अब बुलडोजर नहीं मिला तो ट्रैक्टर से गिरा दिया गया. गरीब बेचारे क्या करेंगे, योगी सरकार कुछ तो दया करो. सोनू नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि यह उत्तर प्रदेश है भैया, बुलडोजर चलने के बाद सब लोग ट्रैक्टर पर आ गए हैं. योगी आदित्यनाथ सरकार सो रही है.

इस पूरे मामले पर लखीमपुर खीरी पुलिस से संपर्क किया गया तो खीरी पुलिस ने जनज्वार को बताया कि, थाना भीरा पुलिस द्वारा विवादित जमीन पर ट्रैक्टर से अपने विपक्षी का आवास गिराने वाले और जान से मारने की धमकी देने वाले तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध