Top
उत्तर प्रदेश

मां-बेटी के आत्मदाह के प्रयास पर मायावती ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा गंभीर हो सरकार

Janjwar Desk
18 July 2020 9:13 AM GMT
मां-बेटी के आत्मदाह के प्रयास पर मायावती ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा गंभीर हो सरकार
x
अमेठी के जामो थानाक्षेत्र की रहने वाली महिला और उनकी बेटी ने शुक्रवार 17 जुलाई की शाम को लोकभवन के सामने मिट्टी का तेल उड़ेलकर आत्मदाह करने की कोशिश की....

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अमेठी में जमीन विवाद प्रकरण में मां-बेटी को लखनऊ में मुख्यमंत्री कार्यालय के सामने आत्मदाह को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने प्रदेश सरकार से इस प्रकरण पर तत्काल गंभीर होने के साथ लापरवाह अफसरों पर कार्रवाई की मांग की है।

मायावती ने शनिवार को ट्वीटर के माध्यम से लिखा, 'जमीन विवाद प्रकरण में अमेठी जिला प्रशासन से न्याय न मिलने पर मां-बेटी को लखनऊ में सीएम कार्यालय के सामने आत्मदाह करने को मजबूर होना पड़ा। यूपी सरकार इस घटना को गंभीरता से ले तथा पीड़ित को न्याय दे व लापरवाह अफसरों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करे ताकि ऐसी घटना पुन: न हों।'

एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'जमीन विवाद को लेकर अमेठी जिला निवासी माँ-बेटी द्वारा कल लखनऊ सीएम कार्यालय के सामने आत्मदाह करने का प्रयास दुःखद, किन्तु राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति के लिए अगर उन्हें ऐसा करने के लिए उकसाया गया है तो यह गंभीर आपराधिक मामला है, जिसकी सही जाँच कराकर दोषी को सख्त सजा दी जानी चाहिए।'

ज्ञात हो कि अमेठी के जामो थानाक्षेत्र की रहने वाली महिला और उनकी बेटी ने शुक्रवार 17 जुलाई की शाम को लोकभवन के सामने मिट्टी का तेल उड़ेलकर आत्मदाह करने की कोशिश की। आग की लपटों में घिरी महिला वहीं गिर गई जबकि उनकी बेटी आग की लपटों में घिरकर सड़क पर दौड़ने लगी।

सूचना मिलते ही पुलिस ने दोनों के शरीर पर कंबल डालकर आग बुझाई और सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। दोनों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक अमेठी के जामो की रहने वाली दोनों का जमीन का विवाद है। इस मामले में जामो थाने में मारपीट व छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज हुआ था। दोनों ने प्रशासन व पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था नवीन अरोरा के मुताबिक मां-बेटी अमेठी के जामो की रहने वाली हैं। वहां कुछ लोगों से नाली का विवाद था। इसे लेकर मारपीट हुई थी। बेटी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया था। दोनों वहां की पुलिस व प्रशासन पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार शाम को लोकभवन के सामने आत्मदाह का प्रयास किया है।

Next Story

विविध

Share it