Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Nathuram Godse News: बापू के हत्यारे गोडसे के जन्मदिन पर हिंदू महासभा ने की पूजा, मेरठ का नाम 'गोडसे नगर' करने की उठाई मांग

Janjwar Desk
20 May 2022 4:59 AM GMT
Nathuram Godse News: बापू के हत्यारे गोडसे के जन्मदिन पर हिंदू महासभा ने की पूजा, मेरठ का नाम गोडसे नगर करने की उठाई मांग
x

Nathuram Godse News: बापू के हत्यारे गोडसे के जन्मदिन पर हिंदू महासभा ने की पूजा, मेरठ का नाम 'गोडसे नगर' करने की उठाई मांग

Nathuram Godse News: हिंदू महासभा ने गुरुवार को महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के जन्मदिन पर मेरठ स्थित अपने कार्यालय में विशेष पूजा-अर्चना की और मेरठ शहर का नाम बदलकर "नाथूराम गोडसे नगर" करने की मांग की.

Nathuram Godse News: हिंदू महासभा ने गुरुवार को महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के जन्मदिन पर मेरठ स्थित अपने कार्यालय में विशेष पूजा-अर्चना की और मेरठ शहर का नाम बदलकर "नाथूराम गोडसे नगर" करने की मांग की. हिंदू महासभा के प्रवक्ता अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि संगठन के कार्याकर्ता यहां शारदा रोड स्थित कार्यालय में गोडसे की जयंती मनाने के लिए जुटे और "हिंदू विरोधी गांधीवाद" को खत्म करने की शपथ ली.

अग्रवाल ने कहा कि 1989 के लोकसभा चुनाव में नाथूराम गोडसे के भाई गोपाल गोडसे ने मेरठ से चुनाव लड़ा था. उन्होंने दावा किया कि मेरठ की मस्जिदों का निर्माण मंदिरों को तोड़कर किया गया है. उन्होंने मंदिर के अवशेष प्राप्त करने के लिए यहां की दो बड़ी मस्जिदों की खुदाई कराने की मांग की. अग्रवाल ने कहा, "जहां जहां खुदाई होगी वहां महादेव प्रकट होंगे." उन्होंने यह मांग वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में कथित शिवलिंग मिलने के दावे के बाद की है.

अग्रवाल ने दावा किया कि भारत जल्द "हिंदू राष्ट्र" बनेगा. अभिषेक अग्रवाल ने मेरठ शहर का कथित संबंध गोडसे परिवार से होने का हवाला देते हुए शहर का नाम "नाथूराम गोडसे नगर" करने की मांग की. उन्होंने कहा कि शहर का नाम बदलने के लिए केंद्र सरकार को खुला पत्र भेजा गया है.

अग्रवाल ने दावा किया कि भारत जल्द ''हिंदू राष्ट्र''बनेगा. अग्रवाल ने मेरठ शहर का कथित संबंध गोडसे परिवार से होने का हवाला देते हुए शहर का नाम ''नाथूराम गोडसे नगर'' करने की मांग की। उन्होंने कहा कि शहर का नाम बदलने के लिए केंद्र सरकार को खुला पत्र भेजा गया है। अग्रवाल ने कहा कि 1989 के लोकसभा चुनाव में नाथूराम गोडसे के भाई गोपाल गोडसे ने मेरठ से चुनाव लड़ा था।

अग्रवाल ने दावा किया कि मेरठ की मस्जिदों का निर्माण मंदिरों को तोड़कर किया गया है। उन्होंने मंदिर के अवशेष प्राप्त करने के लिए यहां की दो बड़ी मस्जिदों की खुदाई कराने की मांग की। अग्रवाल ने कहा, ''जहां जहां खुदाई होगी वहां महादेव प्रकट होंगे.'' उन्होंने यह मांग वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में कथित शिवलिंग मिलने के दावे के बाद की है.

Next Story

विविध