Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Pilibhit News : UP के पीलीभीत में पिता को ही 'बच्चा चोर' बताकर पीट दिया, पब्लिक पर FIR, 3 Arrest, जानिए क्या था पूरा मामला

Janjwar Desk
13 Sep 2022 5:00 PM GMT
Pilibhit News : UP के पीलीभीत में पिता को ही बच्चा चोर बताकर पीट दिया, पब्लिक पर FIR, 3 Arrest, जानिए क्या था पूरा मामला
x

Pilibhit News : UP के पीलीभीत में पिता को ही 'बच्चा चोर' बताकर पीट दिया, पब्लिक पर FIR, 3 Arrest, जानिए क्या था पूरा मामला

Pilibhit News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पीलीभीत शहर (Pilibhit City) में बेलों का चौराहा (Belon Ka Chauraha) पर दौरा पड़ने से बच्ची की चीख पुकार सुनकर पब्लिक ने बच्चा चोर (Child Thief) बताते हुए उसके पिता (Father) को ही पीट दिया।

पीलीभीत से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पीलीभीत शहर (Pilibhit City) में बेलों का चौराहा (Belon Ka Chauraha) पर दौरा पड़ने से बच्ची की चीख पुकार सुनकर पब्लिक ने बच्चा चोर (Child Thief) बताते हुए उसके पिता (Father) को ही पीट दिया। अगर तत्काल पुलिस मौके पर ना पहुंचती तो पब्लिक बड़ी घटना को अंजाम दे देती। पुलिस अधीक्षक (SP) ने स्वयं मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला। एसपी के आदेश पर महज अफवाह (Rumor) फैला कर माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे लोगों पर कोतवाली में मुकदमा दर्ज (Case Register) किया गया।


कोतवाली क्षेत्र में बेलों का चौराहा पर उस समय बवाल मच गया, जब बच्चा चोर बताते हुए मौके पर एकत्र सैकड़ों लोगों की भीड़ ने मोटरसाइकिल पर सवार एक व्यक्ति को पीटना शुरू कर दिया। बताया गया कि यह व्यक्ति एक बच्ची को उठाकर जबरदस्ती ले जा रहा था, जिसे देख लिया गया और पकड़ लिया। हंगामे की जैसे ही सूचना कमल्ले का चौराहा पुलिस चौकी पर पहुंची तो चौकी पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। इस बीच मौके पर मौजूद भीड़ में से लोगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर बच्चा चोर पकड़े जाने की बात कहकर वायरल करना शुरू कर दिया। जैसे ही यह सूचना पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार प्रभु को मिली, वह तत्काल स्वयं मौके पर पहुंच गए। सारी स्थिति समझते देर नहीं लगी। कुछ अराजक तत्वों ने अफवाह फैला कर पड़ी वारदात को अंजाम देने की कोशिश की। पुलिस ने जैसे तैसे भीड़ के कब्जे से बच्ची के पिता को छुड़वाया। बच्ची दौरा पड़ने के कारण हाथ पैर पटक कर चीख-पुकार कर रही थी। लोगों ने समझा कि उसे अगवा करके ले जाया जा रहा है।


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची के पिता को भीड़ के कब्जे से छुड़ाया। बच्ची को इलाज के लिए भिजवाया। पूरे परिवार को सुरक्षित कोतवाली लाया गया। अफवाह फैला कर माहौल खराब करने वालों के विरुद्ध बच्ची के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

न्यूरिया थाना क्षेत्र के ग्राम सैदपुर निवासी छोटेलाल ने कोतवाली में तहरीर देकर कहा कि वह अपनी पत्नी स्वीकृति देवी, बेटी त्रिवेणी, छोटी बेटी पल्लवी, भतीजे अंकित कुमार के साथ अपने दामाद पीलीभीत शहर के मोहल्ला डालचंद निवासी रजत के यहां नामकरण संस्कार में सम्मिलित होने के लिए आ रहे थे। रास्ते में बेलों वाले चौराहे पर बेटी को दौरा पड़ गया, तभी इतने में कुछ लड़के आ गए और उन्होंने उनको घेरकर रोक लिया। इसके बाद बच्चा चोर... बच्चा चोर कहकर शोर मचाना शुरू कर दिया। मौके पर काफी भीड़ एकत्र हो गई, जिसने गाली गलौज व मारपीट शुरू कर दी। मारपीट करने वालों में फैजल बैटरी वाला भी था। कुछ देर बाद जब पुलिस आ गई तो पुलिस ने भीड़ के कब्जे से उन लोगों को छुड़ाया। तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने भारतीय दंड विधान की धारा 342, 323, 504 के तहत अभियोग पंजीकृत किया। कोतवाली पुलिस बच्चा चोर की अफवाह फैला कर दंपति से मारपीट करने वालों की तलाश में जुटी है।


अफवाहबाजों ने डिलीट किया वीडियो

पुलिस के एक्शन में आते ही जिन लोगों ने बच्चा चोर पकड़े जाने की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल की थी, उसको घबरा कर तत्काल डिलीट कर दिया। ताकि अफवाह फैलाने के मामले में पुलिस की कार्रवाई से बच सकें लेकिन पुलिस ने सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित कर लिया है।


हिंसा में शामिल तीन लोग गिरफ्तार

बच्चा चोरी के संदेह में मारपीट करने वालों में शामिल तीन लोगों को कोतवाली पुलिस ने देर शाम गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए लोगों में पीलीभीत कोतवाली के अंतर्गत मोहल्ला कबीर खां निवासी फैजल पुत्र अनीस, फुरकान पुत्र अनीस, हनीफ़ पुत्र मोहम्मद हामिद है। पुलिस अधीक्षक ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि किसी भी संदिग्ध व्यक्ति या घटना की सूचना तत्काल स्थानीय पुलिस को दें।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध