Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Pilibhit News : लघुशंका के बहाने बरखेड़ा थाने की दीवार कूदकर भाग गया आरोपी, जानिए क्या है पूरा मामला

Janjwar Desk
1 Oct 2022 4:15 PM GMT
Pilibhit News : लघुशंका के बहाने बरखेड़ा थाने की दीवार कूदकर भाग गया आरोपी, जानिए क्या है पूरा मामला
x

Pilibhit News : लघुशंका के बहाने बरखेड़ा थाने की दीवार कूदकर भाग गया आरोपी, जानिए क्या है पूरा मामला

Pilibhit News : उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) के जनपद पीलीभीत (Pilibhit) में लघुशंका के बहाने पुलिस को चकमा देकर हमलावर बरखेड़ा थाने (Barkhera Police Station) की दीवार फांद कर भाग गया।

पीलीभीत से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News : उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) के जनपद पीलीभीत (Pilibhit) में लघुशंका के बहाने पुलिस को चकमा देकर हमलावर बरखेड़ा थाने (Barkhera Police Station) की दीवार फांद कर भाग गया। सोशल मीडिया पर खबर वायरल होते ही मौके पर जांच करने बीसलपुर (Bisalpur) के पुलिस क्षेत्राधिकारी (CO) पहुंचे तो अब फजीहत से बचने के लिए पुलिस ने हमलावर को मानसिक रूप से विक्षिप्त करार दे दिया। इस मामले में ना तो कोई अलग से मुकदमा दर्ज किया गया है और ना ही फरार हमलावर को दोबारा पकड़ने का प्रयास किया गया। बरखेड़ा पुलिस की जमकर किरकिरी हो रही है।

बरखेड़ा थाना के कस्बा इंचार्ज विनोद राठी कस्बे के निवासी प्रदीप (Pradeep) पुत्र देवदत्त को अपनी ही भाभी पर जानलेवा हमले के मामले में पकड़ कर थाने लाये थे। उसे हवालात (Lockup) में बंद कर रखा था। लघुशंका के बहाने हवालात से बाहर आया। इस बीच पुलिस को चकमा देकर थाने की दीवार फांद कर भाग गया। उसके फरार हो जाने की जानकारी होते ही थाने में हड़कंप मच गया मगर आला पुलिस अफसरों को इस मामले से अवगत नहीं कराया गया। इस बीच सोशल मीडिया पर यह खबर वायरल हो गई। वायरल खबर को संज्ञान लेते ही जिला मुख्यालय पर बैठे आला पुलिस अफसरों ने बरखेड़ा पुलिस की क्लास ली। बीसलपुर के पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार यादव तत्काल मामले की जांच करने के लिए पहुंच गए।


बताते हैं कि 27 सितंबर की रात में कस्बा बरखेड़ा निवासी प्रदीप पुत्र देवदत्त ने अपनी भाभी धारदार हथियार से प्रहार कर दिया। घटना की शिकायत मिलने पर कस्बा इंचार्ज विनोद राठी आरोपी प्रदीप को पकड़कर ले आये और उसे हवालात में बंद कर दिया। पुलिस ने तहरीर लेकर रख ली और घरेलू लड़ाई में मामले में समझौता कराने के इरादे से दो दिन से पकड़ कर थाने में बनी बैरक में उसे बंद कर रखा था। आरोपी लघु शंका के बहाने से दीवार से कूदकर फरार हो गया और पुलिस हाथ मलती रह गई।

आईसीयू में भर्ती भाभी

पता चला है कि आरोपी की भाभी के 14 टांके लगे और 28 सितंबर से आईसीयू में भर्ती है। हालत गम्भीर होने की वजह से बरेली के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। बरखेड़ा पुलिस ने आरोपी प्रदीप के खिलाफ न तो कोई कार्रवाई की बल्कि उसे बस शिकायत के आधार पर पुलिस ने दो दिन से पकड़ कर हिरासत में ले रखा था।

आरोपी विक्षिप्त, घर में है मौजूद : सीओ

बीसलपुर के पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेश कुमार यादव का कहना है कि बरखेड़ा थाना पुलिस को 30 सितंबर को एक सूचना मिली थी कि कस्बे के निवासी प्रदीप ने अपने घर में भाभी से मारपीट की है। परिजनों ने तहरीर दी थी। इस पर उसे परिजनों के माध्यम से ही थाने बुलवाया गया था। उससे पूछताछ की जा रही थी। पूछताछ के दौरान ही आरोपी लघुशंका के बहाने से दीवार फांद कर भाग गया। उसके परिजनों ने ही उसके भागकर परिवार में पहुंच जाने की सूचना दी। फिर उसे जाकर थाने लाया गया। परिवार जनों से भी पूछताछ की गई तो बताया गया कि प्रदीप मानसिक रूप से विक्षिप्त है। कभी-कभी ऐसी हरकतें करता है। परिजनों ने लिखित रूप से कोई कार्रवाई ना चाहने की बात कही है, जिसके बाद प्रदीप को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध