Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Pilibhit News: प्रेम कहानी का दुखद अंत : परिजन नहीं माने तो पीलीभीत में प्रेमी युगल ने दी जान

Janjwar Desk
1 Dec 2022 5:29 PM GMT
Pilibhit News: प्रेम कहानी का दुखद अंत : परिजन नहीं माने तो पीलीभीत में प्रेमी युगल ने दी जान
x
Pilibhit News : पीलीभीत के न्यूरिया (Neoria)क्षेत्र के गांव में खाली मकान के बरामदे में एक युवक व युवती ने लिंटर के कुंडे में चुन्नी के फंदे से लटककर आत्महत्या (Sucide) कर ली। गांव के लोगों ने जब उनके शवों को लटका देखा तो पूरे गांव में कोहराम मच गया।

पीलीभीत से निर्मल कांत शुक्ल की रिपोर्ट

Pilibhit News : पीलीभीत के न्यूरिया (Neoria)क्षेत्र के गांव में खाली मकान के बरामदे में एक युवक व युवती ने लिंटर के कुंडे में चुन्नी के फंदे से लटककर आत्महत्या (Sucide) कर ली। गांव के लोगों ने जब उनके शवों को लटका देखा तो पूरे गांव में कोहराम मच गया। मृतक व मृतका सजातीय हैं। ग्रामीणों की माने तो उनका आपस में एक दूसरे से प्रेम प्रसंग (Love Affair) था।


गुरुवार को ग्राम रूपपुर सैजना (Roop our Sajjna) के ग्राम प्रधान प्रेमपाल (Prem pal) ने थाना न्यूरिया पर लिखित सूचना दी कि उनके ग्राम सभा के ग्राम सैजनियां (Sajjania) में श्रीकांत पुत्र स्व. राजकुमार का मकान है। जोकि वर्तमान में निरंजन कुंज कॉलोनी, पीलीभीत में निवास करते हैं। उनके खाली पड़े घर के बरामदे में ग्राम सैजनियां निवासी अरूण कुमार (Arun Kumar) (20) पुत्र नरेश कुमार, कुमकुम (Kumkum) (17) पुत्री राकेश कुमार ने लिंटर के कुंडे में चुन्नी के फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली है।


गांव में जैसे ही यह खबर फैली तो पूरे गांव में कोहराम मच गया। सूचना पर तत्काल पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार प्रभु सहित अन्य उच्चाधिकारी स्थानीय पुलिस टीम एवं फील्ड यूनिट की टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मुआयना किया। बताया गया कि की मृतक व मृतका सजातीय हैं। बकौल पुलिस, परिवारीजनों व ग्रामवासियों से जानकारी करने पर ज्ञात हुआ है कि मृतक व मृतका का एक-दूसरे से प्रेम-प्रसंग था। फील्ड यूनिट की टीम द्वारा घटनास्थल पर साक्ष्य संकलन किया गया। पंचायतनामा की कार्रवाई पूरी कर मृतक व मृतका के शवों को पोस्टमार्टम हेतु भेजा जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों को बताया कि प्रथम दृष्टया प्रकरण प्रेम-प्रसंग होने के कारण आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है । सम्पूर्ण घटनाक्रम की गहराई से जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम वैधानिक काईवाई की जायेगी। मौके पर शांति व्यवस्था कायम है।

पैनल ने किया पोस्टमार्टम

पुलिस अफसरों के अनुरोध पर मृतक और मृतका का पोस्टमार्टम गुरुवार शाम चिकित्सकों के पैनल से वीडियोग्राफी के साथ कराया गया। पोस्टमार्टम करने वाले पैनल में महिला चिकित्सक भी शामिल रही।

आज लगन, कल थी बारात

ग्राम सैजनियां निवासी अरूण कुमार गुरुवार को सगाई होनी थी और शुक्रवार को बारात जानी थी लेकिन गुरुवार की सुबह वैवाहिक समारोह की खुशियां मातम में तब्दील हो गई। अरुण व कुमकुम ने मौत को गले लगा कर दुनिया को अलविदा कह दिया था। ग्रामीणों का कहना है कि दोनों एक दूसरे से प्रेम करते थे मगर घरवालों को उनका रिश्ता कबूल नहीं था। इस बीच अरुण की शादी परिवार वालों ने कहीं और तय कर दी।

मेरे भाई को लड़की वालों ने मारा है : संजय

मृतक के भाई संजय ने बताया कि उसके छोटे भाई अरुण की गुरुवार को लगन आनी थी, परिजन तैयारियों में जुटे हुए थे। बुधवार को दोपहर एक बजे तक अरुण मोबाइल पर फोटो आदि देख रहा था, शाम 4 बजे जब बाजार जाने के लिए घर से निकल रहे थे तो अरुण चारपाई पर से गायब था। उसकी तलाश शुरू की गई। खटीमा आदि कई स्थानों पर जाकर ढूंढा मगर कहीं कुछ नहीं पता चला तब न्यूरिया थाना पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने यह कहकर रिपोर्ट दर्ज नहीं की कि अभी रुक जाओ और तलाश करो। दरअसल अरुण को गांव की ही एक लड़की परेशान कर रही थी, जिसके सारे सबूत उसके पास है। उसके भाई की मौत के पीछे राकेश, कालीचरण, बृजलाल, राजीव हैं, जिन्होंने मारा है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध