Top
आंदोलन

सपा कार्यकर्ताओं पर बर्बर लाठीचार्ज, कोरोना काल में NEET और JEE की परीक्षा कराने के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन

Janjwar Desk
27 Aug 2020 11:56 AM GMT
सपा कार्यकर्ताओं पर बर्बर लाठीचार्ज, कोरोना काल में NEET और JEE की परीक्षा कराने के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन
x

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गुरुवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के बार फिर से बर्बर लाठीचार्ज किया है। दरअसल समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता लखनऊ में राजभवन पर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने के लिए पहुंचे। इस प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि कोरोना काल में जेईई और नीट की परीक्षा के लिए छात्रों की जान को जोखिम में न डाला जाए।

समाजवादी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से इस घटना को लेकर कई ट्वीट किए हैं। एक ट्वीट में पार्टी ने कहा कि नीट परीक्षा के बदले में छात्रों की जान दांव पर लगाने वाली बीजेपीसरकार के विरोध में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने लखनऊ के राजभवन पहुंचे समाजवादियों पर पुलिस का बर्बर अत्याचार आवाज दबाने की कोशिश है। डरेंगे नहीं, आवाज उठाते रहेंगे समाजवादी। जान के बदले एग्जाम, नहीं चलेगा नहीं चलेगा।

एक दूसरे ट्वीट में समाजवादी पार्टी ने लिखा, 'कोरोना काल में नीट, जेईई (NEET, JEE) परीक्षा छात्रों की जान जोखिम में डालकर कराने पर अड़ी सरकार के खिलाफ संघर्षरत छात्रों की आवाज बुलंद करने लखनऊ,राजभवन पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने पहुंचे समाजवादियों पर पुलिस का लाठीचार्ज सीएम के आदेश पर अत्याचार है।'

इससे पहले सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बयान साझा किया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर दंभी भाजपा को लगता है कि परीक्षार्थियों और अभिभावकों की लोकप्रिय मांग पर वो ऐसे जानलेवा एग्जाम करवा रही है तो केंद्रों के बाहर वो अपने कैबिनेट मंत्री, सांसद और विधायक तैनात करें, जहां पर कोई भी नियम-कानून व एसओपी नहीं होगा। साथ ही विद्यार्थियों के आने-जाने, काने-पीने व ठहरने का प्रबंध वैसे ही करें जैसा वो विधायकों की खरीद फरोख्त के समय करते हैं।


Next Story

विविध

Share it