Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Prayagraj News : माफिया अतीक अहमद के छोटे साहबजादे का सरेंडर, 50 हजार का इनामी बदमाश है अली अहमद

Janjwar Desk
30 July 2022 10:48 AM GMT
Prayagraj News : माफिया अतीक अहमद के छोटे साहबजादे का सरेंडर, 50 हजार का इनामी बदमाश था अली अहमद
x

Prayagraj News : माफिया अतीक अहमद के छोटे साहबजादे का सरेंडर, 50 हजार का इनामी बदमाश था अली अहमद

Prayagraj News : पिछले आठ माह से अली अहमद यूपी पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। अली की गिरफ्तारी पर 50 हजार का इनाम घोषित था।

Prayagraj News : उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) के माफिया से राजनेता बने अतीक अहमद ( Mafia Atique ahmed ) के छोटे साहबजादे ( Ali ahmed ) शनिवार को प्रयागराज पुलिस के सामने सरेंडर ( Ali Ahmed surrendered ) कर दिया। पिछले आठ माह से अली अहमद यूपी पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। अली की गिरफ्तारी पर 50 हजार का इनाम घोषित था। प्रयागराज पुलिस अली ( Prayagraj Police ) अहमद की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह लगातार दबिश दे रही थी।

प्रापर्टी डीलर से रंगदारी मांगने का आरोप

गुजरात के साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद ( Mafia Atiq Ahmed ) के बेटे अली अहमद ( Ali Ahmed ) ने जिला न्यायालय में अपने वकीलों के साथ सरेंडर किया है। अली प्रॉपर्टी डीलर से रंगदारी मांगने के मामले में फरार चल रहा था, जिसके बाद पुलिस ने अली की गिरफ्तारी पर पचास हजार का इनाम घोषित किया था।

जमान अर्जी खारिज, न्यायिक हिरासत में भेजा

इलाहाबाद हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक में अली अहमद की तरफ से अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल की गई थी लेकिन उसे कहीं से राहत नहीं मिली। प्रयागराज पुलिस ने अली अहमद की तलाश में यूपी समेत दूसरे राज्यों में भी छापेमारी की कार्रवाई की थी। अभी तक प्रयागराज पुलिस अली अहमद को गिरफ्तार करने में नाकाम साबित हुई थी। शनिवार को पुलिस को चकमा देकर अली अहमद ने अपने वकीलों के साथ जिला न्यायालय में सरेंडर कर दिया। सरेंडर के बाद कोर्ट ने अली अहमद को न्यायिक हिरासत में लेकर नैनी जेल भेजने का आदेश दिया है। अली की तरफ से कोर्ट में जमानत अर्जी भी दाखिल की गई, जिसे अर्जी खारिज कर दिया गया।

अतीक बड़ा बेटा उमर पर है 3 लाख का इनाम घोषित, 3 साल से है फरार

माफिया और राजनेता अतीक अहमद का बड़ा बेटा मोहम्मद उमर अहमद भी फरार चल रहा है। उमर अहमद पर लखनऊ के प्रॉपर्टी डीलर मोहित जायसवाल को लखनऊ से अगवा कर देवरिया जेल ले जाकर पीटने का आरोप है। उमर के खिलाफ साल 2018 में लखनऊ के कृष्णा नगर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसमें माफिया अतीक अहमद समेत अन्य भी आरोपी हैं। लखनऊ में मुकदमा दर्ज होने के बाद से उमर फरार चल रहा है। सीबीआई पिछले तीन सालों से उसकी तलाश कर रही है। सीबीआई ने उमर अहमद की गिरफ्तारी पर दो लाख का इनाम रखा है।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि अतीक अहमद के छोटे बेटे अली पर प्रयागराज के प्रॉपर्टी डीलर जीशान अहमद उर्फ जानू के साथ मारपीट और 5 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप है। दिसंबर, 2021 में अली के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही अली फरार चल रहा था। फरवरी महीने में प्रयागराज पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। गिरफ्तारी नहीं होने पर इनाम की राशि बढ़ाकर 50,000 कर दी गई थी।

Next Story

विविध