Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Prayagraj News: जर्जर मकान का छज्जा गिरने से मलबे में दबकर चार लोगों की मौत,आधा दर्जन घायल

Janjwar Desk
6 Sep 2022 1:14 PM GMT
Prayagraj News: जर्जर मकान का छज्जा गिरने से मलबे में दबकर चार लोगों की मौत,आधा दर्जन घायल
x

Prayagraj News: जर्जर मकान का छज्जा गिरने से मलबे में दबकर चार लोगों की मौत,आधा दर्जन घायल

Prayagraj News। यूपी के प्रयागराज में बारिश दौरान जर्जर मकान का छज्जा गिर जाने के कारण उसके नीचे खड़े दर्जन भर से अधिक लोग मलबे में दब गये। हादसे के बाद चीख पुकार मचने पर दबे हुए लोगों को खोजकर बाहर निकाला गया।

Prayagraj News। यूपी के प्रयागराज में बारिश दौरान जर्जर मकान का छज्जा गिर जाने के कारण उसके नीचे खड़े दर्जन भर से अधिक लोग मलबे में दब गये। हादसे के बाद चीख पुकार मचने पर दबे हुए लोगों को खोजकर बाहर निकाला गया। जहां चार लोगों की मौत हो गई। जबकि आधा दर्जन का इलाज एसआरएन अस्पताल में चल गया है। पुलिस और एसडीआरएफ टीम बचाव कार्य में लगी है। हटिया पुलिस चौकी के मुट्ठीगंज में छज्जा गिरने से हुआ बड़ा हादसा हुआ हैं। सभी घायलों का इलाज एसआरएन अस्पताल में ट्रामा सेंटर में चल रहा है।

इनकी हुई मौत

हादसे में सुशील कुमार गुप्ता पुत्र विश्वनाथ गुप्ता (40) निवासी 152 आर्य नगर मुट्ठीगज, राजेंद्र पटेल (51) निवासी डभांव नैनी, नीरज केसरवानी पुत्र मोतीलाल केसरवानी (32) निवासी पंचायती अखाड़ा मुट्ठीगंज और नसीरुद्दीन उर्फ सलमान पुत्र नजर शाह पिपरी थाना सराय ममरेज शामिल हैं।

घटना की जानकारी जिले के अधिकारियों ने शासन के अधिकारियों को दी। सीएम ने घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा प्रदान करने का भी निर्देश अधिकारियों को दिया है।

बताया जा रहा है कि मकान जर्जर था। मंगलवार को तेज हुई बारिश से बचने के लिए लोग उसके नीचे खड़े हो गए थे। अचानक छज्जा भरभरा कर ढ़ह गया है। घटना से कोहराम मच गया बचाव कार्य में आसपास के लोग भी जुटे।

पुलिस के साथ एसडीआरएफ की टीम भी राहत और बचाव कार्य में लगी है। सूचना पाकर अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। अभी मलबे में कई और लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। एंबुलेंस की कई गाड़ियां मौके पर लगाई गई है।

नगरीय क्षेत्र में रहने वाले गरीबों के लिए प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना चलाई जा रही है। जिसमें जरुरतमंद पात्र लाभार्थी को आवास बनाने हेतु ढाई लाख रूपयें की धनराशि दी जाती है। सरकार की योजना का लाभ जरूरतमंदों को नहीं मिल पा रहा है। यदि नगर निगम जर्जर मकानों में रहने वालों को सही ढंग से सर्वे कराया होता तो हादसा टाला जा सकता था

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध