उत्तर प्रदेश

Prayagraj News: प्रयागराज में बेटी ने लगाई न्याय की गुहार, योगी की पुलिस पर लगाया ये गंभीर आरोप

Janjwar Desk
23 Sep 2021 12:41 PM GMT
Prayagraj News
x
Prayagraj News: राजीव राय के ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो में युवती अपना नाम स्वाति बता रही है और खुद को रेप पीड़ित भी कह रही है। युवती के अनुसार, प्रयागराज के सोरांव में उसके साथ चार दरिंदों ने पहले बलात्कार किया और लाठी-डंडे से बुरी तरह पीटा।

Prayagraj News: मुख्यमंत्री योगी के राज्य में बेटियां खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रही हैं। यूपी में बलात्कार और छेड़छाड़ के मामले आय दिन सामने आते रहते हैं। इन घटनाओं में कई बार यूपी पुलिस की कार्रवाई भी संदेह के घेरे में दिखाई पड़ती है। बलात्कार और पुलिस द्वारा मनमानी कार्रवाई का मामला एक बार फिर सामने आया है। ताजा मामला एक वीडियो से जुड़ा है। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजीव राय ने अपने ट्विटर पर एक युवती का वीडियो शेयर किया है और वीडियो में युवती द्वारा सुनाई जा रही आपबीती से प्रयागराज पुलिस एक बार फिर सवालों के घेरे में आ गयी है। वीडियो साझा करते हुए सपा के प्रवक्ता राजीव राय ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए लिखा कि – "योगी जी क्या इस बेटी का भी हश्र हाथरस की तरह होगा?

या खुदकुशी पर मजबूर होगी?"

दरअसल, राजीव राय के ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो में युवती अपना नाम स्वाति बता रही है और खुद को रेप पीड़ित भी कह रही है। युवती के अनुसार, प्रयागराज के सोरांव में उसके साथ चार दरिंदों ने पहले बलात्कार किया और लाठी-डंडे से बुरी तरह पीटा। इसके बाद बलात्कारियों ने उसे जहर देकर जान से मारने का भी प्रयास किया।

युवती ने वीडियो में पुलिस प्रशासन और बलात्कारियों द्वारा केस न करने को लेकर दबाव बनाए जाने का भी आरोप लगाया। युवती की मानें तो प्रयागराज पुलिस उसपर लगातार केस वापस लेने का प्रेशर बनाती रही। बावजूद इसके जब पीड़िता में मुकदमा दर्ज करवा दिया तो फर्जी तरीके से पीड़िता पर ही रंगदारी का मामला दर्ज कर दिया गया।

प्रयागराज पुलिस पर अपराधियों से मिले होने का आरोप

राजीव राय द्वारा शेयर किए गए वीडियो में युवती ने बताया कि प्रयागराज पुलिस आरोपियों से मिली से मिली हुई है और उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। मामले की तफ्तीश के बजाय पुलिस द्वारा उसपर केस वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है। युवती के अनुसार, पुलिस उसे रंगदारी के झूठे केस में फंसाने की साजिश रच रही है। इस साजिश में पुलिस के साथ रीता बिंद नामक महिला भी शामिल है।

युवती के पास पुलिस के खिलाफ सबूत

वीडियो में रोते हुए युवती बता रही है कि उसके पास पुलिस और रीता का एक ऑडियो भी है, जिसमें वे रंगदारी के झूठे केस में उसे फंसाने की साजिश रच रहें हैं। पुलिस उसे रंगदारी के झूठे केस में फंसाकर जेल भेजने की तैयारी कर रही है। युवती ने योगी से न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि अगर उसे इंसाफ नहीं मिलता है तो उसे भी पुलिस और अपराधियों द्वारा सताई अन्य लड़कियों की तरह अपनी जान गंवानी पड़ सकती है। युवती के अनुसार वह गरीब घर से ताल्लुक रखती है और पुलिस को देने के लिए उसके पास पैसे नहीं है। इसी कारण से पुलिस उसपर केस वापस लेने का दबाव बना रही है।

युवती ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उसे इंसाफ दिलाने की गुहार लगाई है और साथ ही कहा कि इन सब के कारण उसके माता-पिता पहले ही बहुत कुछ झेल चुके है। अगर उसे न्याय नहीं मिलता है और आरोपियों पर उचित कार्रवाई नहीं होती है तो उसे भी अपनी जान गंवानी पड़ेगी।

Next Story

विविध

Share it