उत्तर प्रदेश

योगीराज में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की मुश्किलें और बढ़ीं, बेटों-पत्नी पर गैंगस्टर के बाद अब खातों की भी होगी जांच

Janjwar Desk
18 Sep 2020 11:51 AM GMT
योगीराज में बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की मुश्किलें और बढ़ीं, बेटों-पत्नी पर गैंगस्टर के बाद अब खातों की भी होगी जांच
x

file photo

जनज्वार। उत्तर प्रदेश के बाहुबली गैंगस्टर विधायक मुख्तार अंसारी और उनके परिजनों की मुश्किलें योगी सरकार में लगातार बढ़ती जा रही हैं। बेटों की अवैध संपत्ति ढहाने और उनकी गिरफ्तारी पर इनाम घोषित करने के अलावा पत्नी—सालों पर गैंगस्टर लगाने के बाद अब मुख्तार अंसारी और उनके परिजनों के बैंक खातों की भी जांच होगी।

मुख्तार अंसारी पर कड़ी कार्रवाई करते हुए योगी सरकार ने मुख्तार अंसारी समेत उनक सभी करीबियों के बैंक खातों और लेन-देन की जानकारी मांगी है। गौरतलब है कि अब तक मुख्तार अंसारी से जुड़े 82 लोगों पर गैंग्स्टर एक्ट के तहत कार्रवाई हो चुकी है।

बैंक खातों की जांच के बाद योगी सरकार मुख्तार अंसारी गैंग से जुड़े सभी लोगों की सम्पत्ति जब्त करेगी। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले कराई गई जांच के दौरान मुख्तार अंसारी की कई बेनामी सम्पत्तियों और बैंक खातों से बड़े लेन-देन की बात का खुलासा हुआ है। नोटबंदी के वक्त मुख्तार अंसारी और उनके परिजनों ने खातों का उपयोग कैसे किया, योगी सरकार इस बात की भी पड़ताल करेगी।

योगी सरकार का कहना है कि नोटबंदी के दौरान मुख्तार अंसारी के कई करीबियों के खातों से पैसों को इधर-उधर किया गया था और कई कम्पनियां बनाकर उनमें भी पैसे लगाये गये थे। यही नहीं इसी दौरान दर्जनों अवैध सम्पत्तियां खरीदने की भी बात सामने आ रही है। योगी सरकार का कहना है कि प्रशासन को कई ऐसे लोगों की भी जानकारी मिली है, जिनके पास छोटी-मोटी नौकरी है या फिर ये लोग मुख़्तार के लिए काम करते हैं, मगर उनके नाम से अवैध कम्पनियां और बैंक खाते खोले गये थे, ताकि अवैध तरीके से धन इधर-उधर किया जा सके।

Next Story

विविध

Share it