Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Chandauli News : एक बार फिर राकेश टिकैत ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा - ये लोग बेईमानी से सभी चुनाव जीत लेंगे

Janjwar Desk
9 Nov 2022 3:26 AM GMT
Chandauli News : एक बार फिर राकेश टिकैत ने मोदी सरकार पर बोला हमला,  कहा - ये लोग बेईमानी से सभी चुनाव जीत लेंगे
x

Chandauli News : एक बार फिर राकेश टिकैत ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा - ये लोग बेईमानी से सभी चुनाव जीत लेंगे

Chandauli News : बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने किसानों से तैयार रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि आप लोग अपना ट्रैक्टर तैयार रखिए, कभी भी आंदोलन की जरूरत पड़ सकती है।

Chandauli News : गुजरात, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली एमसीडी चुनावों के बीच भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ( Rakesh tikait ) ने एक बार फिर मोदी सरकार ( Modi government ) पर हमला बोला है। उन्होंने यूपी ( Uttar pradesh ) के चंदौली में किसानों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जिस देश में विपक्ष कमजोर होता है वहां तानाशाही का जन्म होता है। यहां भी तानाशाही का जन्म हो चुका है। इसके बाद तानाशाही के खिलाफ आंदोलन होते हैं और भारत में आंदोलन शुरू हो चुका है।

गुजरात में लोगों को बोलने की आजादी नहीं

चंदौली ( Chandauli ) में गुजरात चुनाव ( Gujrat chunav 2022 ) को लेकर मीडिया की ओर से पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ये लोग सभी चुनाव जीत लेंगे लेकिन बेईमानी से जीतेंगे। गुजरात में लोगों के बोलने पर आजादी नहीं है, वहां जाकर आप देखिए। किसान आंदोलन ( Farmers protest ) में गुजरात का एक भी आदमी नहीं आया था।

26 नवंबर को होगा सभी राज्यों के राजभवनों का घेराव

Chandauli News : उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) में चंदौली में राकेश टिकैत ( Rakesh tikait ) ने किसानों से कहा कि भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) ने 26 नवंबर को देश के सभी राज्यों की राजधानी में एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। उस दिन किसान राजभवन का घेराव करेंगे। उन्होंने सभी किसानों को 26 नवंबर को लखनऊ आने का निमंत्रण दिया और आग्रह किया कि किसान हित के लिए सभी आगे आएं।

राकेश टिकैत ( Rakesh tikait ) ने किसानों से निवेदन करते हुए कहा कि आप लोग अपना ट्रैक्टर तैयार रखिए, कभी भी आंदोलन की जरूरत पड़ सकती है। ट्रैक्टर खेतो में और सड़क पर दोनों जगह चलता है। बता दें कि 26 नवंबर 2020 को ही तीन कृषि कानूनों के खिलाफ देशव्यापी अंदोलन की शुरुआत हुई थी। 25 अक्टूबर को संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं की खेती—किसानी के मुद्दों को लेकर बैठक हुई थी। बैठक में आंदोलन की दूसरी वर्षगांठ के अवसर पर सभी राज्यों की राजधानियों में किसानों का राजभवन मार्च करने का निर्णय लिया गया था। किसान नेताओं ने बताया था कि विभिन्न राज्यों में राजभवन मार्च की तैयारियां जारी है तथा सभी राज्यों में किसान संगठनों की तैयारी बैठकें की जा रही हैं। अब राकेश टिकैत खुद अलग—अलग शहरों में जाकर किसानों से इस अभियान में शामिल होने की अपील कर हरे हैं।

Next Story

विविध