Top
उत्तर प्रदेश

अमृतसर से बिहार जा रही शहीद एक्सप्रेस लखनऊ में हुई दुर्घटनाग्रस्त, बाल-बाल बचे यात्री

Janjwar Desk
18 Jan 2021 5:43 AM GMT
अमृतसर से बिहार जा रही शहीद एक्सप्रेस लखनऊ में हुई दुर्घटनाग्रस्त, बाल-बाल बचे यात्री
x

(file photo)

हादसे की वजह टेक्निकल बताई जा रही है, हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि लखनऊ में मौसम साफ था, रेलवे की ओर से मामले की जांच शुरू कर दी गई है..

जनज्वार। अमृतसर-जयनगर शहीद एक्सप्रेस ट्रेन लखनऊ के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। ट्रेन के दो एसी कोच पटरी से उतर गए। हालांकि किसी यात्री के हताहत होने की अबतक कोई सूचना नहीं है। बताया जा रहा है कि दोनों बोगियों में लगभग 155 यात्री सवार थे।

बताया जा रहा है कि पंजाब के अमृतसर से बिहार के जयनगर जा रही 04674 नम्बर की शहीद एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुई है। रेलवे द्वारा दोनों बोगियों को ट्रेन से अलग कर दिया गया है और दूसरी ट्रेन भेजकर यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है।

हादसे की वजह टेक्निकल बताई जा रह है। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि लखनऊ में मौसम साफ था। रेलवे की ओर से मामले की जांच शुरू कर दी गई है।


अब तक की जानकारी के मुताबिक, हादसा 04674 अमृतसर जयनगर एक्सप्रेस के साथ सोमवार की सुबह लगभग 7.30 बजे हुआ है। ट्रेन लखनऊ स्टेशन से रवाना हुई थी। जैसे ही ट्रेन चारबाग स्टेशन पर पहुंची, दो डिब्बे पटरी से उतर गए। तब ट्रेन की गति बहुत कम थी, इस कारण बड़ा हादसा टल गया।

नॉर्दन रेलवे के प्रवक्ता के मुताबिक, सभी यात्री सुरक्षित हैं। आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। दोनों बोगियां खाली करवा ली गई हैं और यात्रियों को दूसरी ट्रेन से भेजा रहा है।


वहीं रेलवे के डीआरएम संजय त्रिपाठी ने कहा 'दुर्घटना की जांच के लिए एक कमिटी बना दी गई है। दोनों बोगियों में कुल 155 यात्री सवार थे। घटना के वक्त ट्रेन की गति काफी धीमी थी। कोई भी यात्री न तो घायल हुए है, न किसी के हताहत होने की सूचना है। यात्रियों को गन्तव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई है।'

Next Story

विविध

Share it