उत्तर प्रदेश

Kanpur News: कानपुर में The Kashmir Files को लेकर दो सिपाहियों में जमकर चले जूते, जानिए फिर क्या हुआ?

Janjwar Desk
22 March 2022 6:03 PM GMT
Kanpur News: कानपुर में The Kashmir Files को लेकर दो सिपाहियों में जमकर चले जूते, जानिए फिर क्या हुआ?
x
Kanpur News: कश्मीरी पंडितों को लेकर बनी फिल्म The Kashmir Files लगातार विवादों में है। अब इस फिल्म की कहानी के मसले को लेकर दो पुलिसवाले आपस में गुत्थमगुत्था हो गए।

Kanpur News: कश्मीरी पंडितों को लेकर बनी फिल्म The Kashmir Files लगातार विवादों में है। अब इस फिल्म की कहानी के मसले को लेकर दो पुलिसवाले आपस में गुत्थमगुत्था हो गए। मामला कानपुर के गोविंदनगर का है। यहां ACP विकास पांडेय के ड्राइवर और गनर के बीच कश्मीर फाइल्स को लेकर बवाल हो गया। बात इस कदर बढ़ गई कि मारपीट तक कि नौबत आ गई।

भरी सड़क पर दोनों ने एक-दूसरे को गिराकर पीटा। जानकारी मिलने के बाद पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने दोनों को लाइन हाजिर कर दिया है। मामले में मिले इनपुट के मुताबिक ACP के गनर नरेश सिंह ने थाना स्वरूप नगर में ड्राइवर स्वतंत्र कुमार यादव के खिलाफ मारपीट और गाली-गलौज करने की FIR दर्ज कराई है।

इस पूरे मामले को लेकर स्वरूप नगर के ACP ब्रज नारायण सिंह का कहना है, 'एसीपी विकास पांडे कानपुर की ऑफिसर कॉलोनी में आये थे, बाहर उनकी गाड़ी में ड्राइवर और गनर दोनों मौजूद थे। गनर नरेश ने FIR दर्ज कराई है कि इसी दौरान ड्राइवर स्वतंत्र कुमार यादव 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म की बुराई करने लगा। जिसका उसने विरोध किया।

नरेश का कहना है कि इससे स्वतंत्र कुमार यादव इतना नाराज हो गया कि उसे मारने लगा…मामले की जांच की जा रही है, लेकिन झगड़ा दोनों के बीच तब हुआ था, जब वे ड्यूटी पर थे इसलिए दोनों को लाइन हाजिर करके जांच की जा रही है।'

वहीं, इस मसले पर ACP सर्किल गोविंद नगर विकास पांडे ने बताया कि, 'गनर नरेश सिंह और ड्राइवर स्वतंत्र कुमार यादव के बीच होली के दिन मारपीट हो गई थी। मामले की जानकारी मिलने के बाद दोनों से पूछताछ की गई। जांच में सामने आया कि दोनों के बीच 'कश्मीर फाइल्स' फिल्म को लेकर बहस शुरू हुई। इसके बाद मामला राष्ट्रवाद तक पहुंच गया। कहासुनी इतनी बढ़ गई कि दोनों में मारपीट होने लगी। दोनों पर कार्रवाई की गई है।'

क्या है The Kashmir Files

बता दें, फिल्म The Kashmir Files कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है। जिसे लेकर एक तबका विरोध कर रहा है, जबकि बड़ी संख्या में ऐसे लोग भी हैं, जो इस फिल्म का खुलकर समर्थन कर रहे हैं। इस फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री हैं, जिनकी ननिहाल भी कानपुर में है। विवेक सोमवार, 21 मार्च को कानपुर पहुंचे थे। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग उनसे मिलने गए। इस दौरान उन्होंने अपनी फिल्म कश्मीर फाइल्स को लेकर तमाम सारी बातें भी की थीं।

Next Story

विविध