सिक्योरिटी

Ghaziabad News: डॉक्टर को 'सर तन से जुदा' की धमकी निकली झूठी, सस्ती लोकप्रियता के लिए खुद ही रची साजिश

Janjwar Desk
18 Sep 2022 3:41 PM GMT
Ghaziabad News: डॉक्टर को सर तन से जुदा की धमकी निकली झूठी, सस्ती लोकप्रियता के लिए खुद ही रची साजिश
x
Ghaziabad News: गाजियाबाद के एक डॉक्टर ने 'सिर तन से जुदा' की धमकी मिलने का केस दर्ज करा दिया। डॉक्टर का कहना था कि आतंकवादी उसे कभी भी अपना निशाना बना सकते हैं।

Ghaziabad News: गाजियाबाद के एक डॉक्टर ने 'सिर तन से जुदा' की धमकी मिलने का केस दर्ज करा दिया। डॉक्टर का कहना था कि आतंकवादी उसे कभी भी अपना निशाना बना सकते हैं। पुलिस ने तुरंत इंवेस्टिगेशन शुरू की। चूंकि धमकी वर्चुअल मोबाइल नंबर से दी गई थी, लिहाजा पुलिस को आरोपी तक पहुंचने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि इतनी जद्दोजहद के बाद यह पूरा मामला पलट गया। पुलिस का कहना है कि यह शिकायत केवल लोकप्रियता पाने के लिए की गई थी और आरोपी भी डॉक्टर ही है। पुलिस अब आरोपी डॉक्टर के खिलाफ आगे की कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है।

क्या है पूरा मामला

गाजियाबाद के डॉ अरविन्द वत्स 'अकेला' ने दो सितंबर को थाना सिहानी गेट पुलिस को शिकायत दी थी कि व्हाट्सएप कॉल के जरिये किसी अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें 'सिर तन से जुदा करने' की धमकी दी है। उन्होंने सबूत के तौर पर एक वर्चुअल मोबाइल नंबर (virtual mobile number) भी पुलिस को दिया था, जिससे व्हाट्सएप कॉल आई थी। केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल शुरू की। पुलिस ने जिस व्यक्ति ने वर्चुअल मोबाइल नंबर से कॉल किया था, उसका पता लगाया। कॉल करने वाले व्यक्ति की पहचान होते ही पूरा मामला पलट गया।

डॉक्टर ने ही की थी झूठी शिकायत

पुलिस ने बताया कि वर्चुअल कॉल करने वाले की पहचान अनीश कुमार के रूप में हुई, जो कि फिलहाल दिल्ली में रहता है। अनीश ने C++ जावा कोर्स किया है, इसलिए उसे कंप्यूटर की अच्छी खासी जानकारी है। अनीश अस्थमा का पेशेंट भी है। इसी बीमारी के इलाज के संंबंध में उसकी मुलाकात डॉक्टर वत्स से हुई थी। पुलिस ने बताया कि अनीश ने एक बार डॉक्टर वत्स को वर्चुअल नंबर से मैसेज की। यह देखकर डॉक्टर को आइडिया आया कि वो इससे अपनी लोकप्रियता हासिल कर सकता है। इसके लिए उसने अनीश को कॉल करने के लिए कहा। अनीश से बात करने के कुछ समय बाद उसने पुलिस को जाकर शिकायत दे दी कि उसे सिर तन से जुदा की धमकी मिली है।

क्या होता है वर्चुअल मोबाइल नंबर

वर्चुअल मोबाइल नंबर एक प्रकार का ऑनलाइन नंबर होता है। जो आपको ऑनलाइन किसी ऐप या वेबसाइट के माध्यम से मिलता है। आप इस नंबर उपयोग किसी व्यक्ति को कॉल, मेसेज, या वॉट्सएप चलाने हेतु कर सकते हैं। इसमें नंबर इस्तेमाल करने वाले की पहचान छुपी रहती है। इसके लिए किसी सिम कार्ड की जरुरत नहीं पड़ती।

Next Story

विविध