Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Tragic Accident in Ghaziabad : उल्टी आने पर बच्चे ने स्कूल बस से बाहर निकाला सिर तो हो गया यह दर्दनाक हादसा, जानिए पूरा मामला

Janjwar Desk
21 April 2022 9:00 AM GMT
Tragic Accident in Ghaziabad : उल्टी आने पर बच्चे ने स्कूल बस से बाहर निकाला सिर तो हो गया यह दर्दनाक हादसा, जानिए पूरा मामला
x

Tragic Accident in Ghaziabad : उल्टी आने पर बच्चे ने स्कूल बस से बाहर निकाला सिर तो हो गया यह दर्दनाक हादसा, जानिए पूरा मामला

Tragic Accident in Ghaziabad : अनुराग की मां ने स्कूल के मालिक और मोदी इंडस्ट्रीज के चेयरमैन उमेश कुमार मोदी, स्कूल के प्रधानाचार्य नेत्रपाल सिंह व बस चालक ओमवीर के खिलाफ रंजिश में हत्या करने का केस दर्ज कराया है...

Tragic Accident in Ghaziabad : दिल्ली (Delhi) से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) में बुधवार (20 अप्रैल) को एक दर्दनाक हादसा (Painful Incident) हो गया। मोदी नगर (Modi Nagar) में दिल दहला देने वाले इस हादसे में चौथी कक्षा में पढ़ने वाले 10 वर्षीय छात्र अनुराग भारद्वाज की मौत हो गयी। दअसल हुआ यूं कि दयावती मोदी पब्लिक स्कूल (Dayawati Modi Public School) के छात्र अनुराग ने अपनी स्कूल बस (School Bus) की खिड़की से सिर बाहर निकाला ठीक उसी दौरान वह एक लोहे के गेट की चपेट में आ गया, जिससे उसके सिर में चोट लगी और उसकी मौत हो गयी।

अनुराग की मां ने स्कूल के मालिक और मोदी इंडस्ट्रीज के चेयरमैन उमेश कुमार मोदी, स्कूल के प्रधानाचार्य नेत्रपाल सिंह व बस चालक ओमवीर के खिलाफ रंजिश में हत्या करने का केस दर्ज कराया है। बताया जा रहा है ​कि पुलिस ने मामले में बस चालक और स्कूल के प्रधानाचार्य को गिरफ्तार कर लिया हैं।

आपको बता दें कि बुधवार 20 अप्रैल को सुबह करीब सात बजे यह हादसा स्कूल से महज 300 मीटर पहले हुआ। बस में सवार छात्रों के अनुसार, अनुराग ने उल्टी करने के लिए बस की खिड़की से ​अपना सिर बाहर निकाला था। सिर निकालते ही लोहे के गेट से वह टकरा गया।

वहीं, अनुराग की मां ने बताया कि सुबह स्कूल से सूचना दी गयी थी कि बच्चे को चोट लगने के बाद अस्पताल ले जाया गया है। वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। खबरों के मुताबिक अनुराग मुराबाद में सीएमओ दफ्तर में पदस्थापित नितिन भारद्वाज का इकलौता पुत्र था।

वहीं अनुराग के परिजनों का कहना है कि बस में बच्चों की संख्या बहुत ज्यादा थी। इसी से उसका जी मिचलाया और उसे उल्टी आ गई। उधर, अनुराग की मां का कहना है कि बस में बच्चों की संख्या ज्यादा होने को लेकर उन्होंने कुछ दिन पहले विरोध किया था।

इस पर बस चालक से कहासुनी भी हो गयी थी। इसके बाद कई बार विवाद हुआ। उनका आरोप था कि चालक रंजिश मानने लगा था। अनुराग की मां ने आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्हें अंदेशा है कि स्कूल प्रबंधन, प्रधानाचार्य और चालक ने इसी रंजिश में बच्चे की हत्या की है।

वहीं एक बात और सामने आयी है कि मोदी नगर के जिस दयावती मोदी पब्लिक स्कू की बस में यह हादसा हुआ, उसका फिनेस प्रमाणपत्र मार्च 2021 में ही समाप्त हो गया था। इसका मतलब यह है कि एक साल से अधिक समय से बस बिना फिनेस के ही दौड़ायी जा रही थी।

इस लापरवाही का खुलासा हादसे के बाद प्रशासन की ओर से करायी गयी प्राथमिक जांच में हुआ है। बताया जा रहा है कि आरटीओ की ओर से इस संबंध में नोटिस भी जारी किया गया था पर उसके बाद कोई कार्रवाई नहीं की गयी।

इस हादसे के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घटना पर दुख जताते हुए परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की हैं मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस घटना के सबंध में जिला प्रशासन से पूरी जानकारी मांगी है। बताया जा रहा है कि इसके बाद डीएम ने इस मामले में शासन को प्राथमिक जांच रिपोर्ट भेज दी है।

Next Story

विविध