उत्तर प्रदेश

UP Election 2022: Akhilesh Yadav और Jayant Chaudhary की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बोले- सरकार आई तो 15 दिन में होगा गन्ने का भुगतान, सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली

Janjwar Desk
28 Jan 2022 2:12 PM GMT
UP Election 2022: Akhilesh Yadav और Jayant Chaudhary की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बोले- सरकार आई तो 15 दिन में होगा गन्ने का भुगतान, सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली
x
UP Election 2022: किसानो के मसीहा एवं देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व.चैधरी चरण सिह,बाबा टिकैत व नेताजी के विजन को आगे बढने के लिए सपा-रालोद गठबंधन किया गया है। जो कि समय की मांग थी।

UP Election 2022: किसानो के मसीहा एवं देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व.चैधरी चरण सिह,बाबा टिकैत व नेताजी के विजन को आगे बढने के लिए सपा-रालोद गठबंधन किया गया है। जो कि समय की मांग थी। यदि सपा की सरकार आती है तो 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त रहेगी तथा गन्ना किसानो को गन्ना भुगतान का इंतजार नही करना होगा। मुजफ्फरनगर जिला गंगा जमुनी तहजीब का जिला है। यहाँ के लोग भाजपा द्वारा फैलाए जा रहे भ्रम मे नही आयेंगे। तथा गठबंधन के सभी 6 प्रत्याशियो को जिता कर भेजेंगे।

मेरठ रोड स्थित एक रिर्सोटस पर आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए सपा प्रमुख एवं उत्तरी प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उक्त उदगार व्यक्त किए। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सपा-रालोद गठबंधन एक संगम है। जो कि स्व.चैधरी चरण सिह,स्व.चै.अजित सिह व नेताजी के विजन को पूरा करेगा। सपा नेता अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार बनते ही पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि डायल 100 एवं समाजवादी एम्बूलैन्स जो सरकार द्वारा चलाई गई थी। सरकार बनने पर उनकी संख्या बढाई जाएगी। एक प्रश्न के उत्तर मे उन्होने यह भी बताया कि समाजवादी सरकार मे महिला सुरक्षा एवं विशेष कानून व्यवस्था पर पूरा ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन किसान मजदूरों के हित के लिए ही बना है। जिसकी अनदेखी भाजपा सरकार मे हो रही थी।

उन्होंने कहा कि गठबधन की सरकार आने पर किसानों को खाद और बीज समय से उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जनता की सुविधा के लिए दो एम्स बनाये गये हैं, लेकिन उसकी जमीन भी समाजवादी पार्टी सरकार के कार्यकाल में की गई थी। उन्होंने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में बहुत अन्तर हो रहा है। भाजपा कह रही है कि वे सरकार बनते ही प्रदेश में कई जगह एम्स स्थापित करेंगे, एम्स स्थापित करना प्रदेश नहीं केन्द्र सरकार के हाथ में हैं। केन्द्र सरकार से मंजूरी के बाद ही एम्स स्थापित किये जा सकते है, हम केन्द्र से अनुमति लेकर मुजफ्फरनगर में एम्स स्थापित करायेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में काॅलेज और विश्वविद्यालय खोलने की पहल पहले सपा ने ही की थी। हमारी सरकार आयेगी तो जगह-जगह स्कूल काॅलेज और यूनिवर्सिटी बनायी जायेगी। यदि कोई प्राइवेट यूनिवर्सिटी बनाना चाहता है तो वह अपने पूरे कागजात प्रस्तुत करे, उन्हें अनुमति दी जायेगी। अखिलेश यादव ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों में इस सरकार के प्रति पूरा रोष बना हुआ है और सरकारी कर्मचारी और अधिकारी गठबंधन की ओर निहार रहे है।

अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव के लिए अधिकारी कर्मचारियों से पोस्टर बैलेट के नाम पर उनके आधार कार्ड और आईकार्ड मांग रहे है, कोई भी कर्मचारी अपना आईकार्ड किसी भी अधिकारी को न दे, वरना वे उसका गलत हो सकता है। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर सपा चुनाव आयोग में जायेगी। गठबंधन सरकार आने पर मुजफ्फरनगर क्षेत्र को ग्रीन एक्सप्रेस हाईवे से जोड़ा जायेगा ताकि लखनऊ की दूरी कम हो सके। उन्होंने कहा कि जनता रिफाइंड तेल का बहिष्कार करे तथा सरसों के तेल का उपयोग करें। उन्होंने कहा कि बुन्देलखण्ड में उनकी सरकार आने पर सरसों से तेल निकालने के कारखाने लगाये जायेगे, जिससे सरसों के तेल पर महंगाई कम हो सके। कानून व्यवस्था पर उन्होंने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था चरमराई हुई है, लोगों से भेदभाव बरता जा रहा है।

कानून व्यवस्था का आलम यह है कि सबसे ज्यादा विभिन्न आयोगों के नोटिस प्रदेश सरकार को ही मिल रहे है लेकिन प्रदेश सरकार खुद अपनी पीठ थपथपा रही है। जयंत चैधरी ने कहा कि गठबंधन चुनाव नियमों का पूरी तरह पालन करता है, लेकिन भाजपा नियमों का उल्लंघन कर रही है। हमारे बुढ़ाना से प्रत्याशी राजपाल बालियान ने वीडियो वैन चलाने के लिए आॅनलाईन आवेदन किया है, लेकिन 24 घंटे बीतने के बाद भी उन्हें अनुमति नहीं मिली है, जबकि भाजपा वीडियो वैन जगह-जगह प्रचार करती घूम रही है। इस मामले को हमने चुनाव आयोग को लिखकर दिया है। अखिलेश यादव और जयंत चैधरी जनपद मुजफ्फरनगर से बुढ़ाना से राजपाल बालियान, पुरकाजी से अनिल कुमार, मीरापुर से चन्दन चैहान, खतौली से राजपाल सैनी, चरथावल से पंकज मलिक एवं मुजफ्फरनगर सदर सीट से सौरभ स्वरूप बंटी को जिताने की अपील की।

Next Story

विविध