Top
उत्तर प्रदेश

UP : घाटमपुर में चुनावी रंजिश बताकर जमकर काटा गया बवाल, गोली-पत्थर चलने से दो दर्जन से अधिक लोग घायल

Janjwar Desk
4 May 2021 11:31 AM GMT
UP : घाटमपुर में चुनावी रंजिश बताकर जमकर काटा गया बवाल, गोली-पत्थर चलने से दो दर्जन से अधिक लोग घायल
x
जनज्वार के सहयोगियों को गांव में झगड़े वाली किसी भी जगह गोली जैसा कोई निशान नहीं मिला है। हालांकि झगड़ा और ईंट पत्थर चलने की बात जरूर सामने आ रही है। जिसमें 2 दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं। मौके पर ग्रामीणों से बात कर जाम खुलवा दिया गया है। सभी ग्रामीण अपने अपने घर चले गए हैं...

मनीष दुबे की रिपोर्ट

जनज्वार, कानपुर। उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव का रिजल्ट आने के बाद मंगलवार को घाटमपुर के बेंदा गांव में जमकर बवाल हुआ। नए प्रधान बने बलवान प्रजापति ने पूर्व प्रधान विकास यादव पर आरोप लगाया है कि विकास व उसके एक दर्जन से अदिक साथियों के साथ घर पर हमला बोल दिया। इस हमले में गोली चलने से तीन लोगों को गोली लगने की बात कही जा रही है। सात ही ईंट-पत्थर चलने से लगभग 2 दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की बात भी कही जा रही है।

पंचायत चुनाव में बेंदा गांव से इसी गांव का मजरा अयोध्यापुर निवासी बलवान प्रजापति ने अपने प्रतिद्वंदी विकास यादव उर्फ सिदार्थ को 34 वोटों से हरा दिया था। इससे पहले विकास इस गांव का प्रधान रहा है। बलवान प्रजापति के मुताबिक आज 4 मई मंगलवार लगभग 9 बजे विकास अपने एक दर्जन साथियों के साथ बेंदा गांव निर्वाचित प्रधान के घर पहुंचा। बलवान घर पर ही मौजूद था। पूर्व प्रधान विकास ने घर के बाहर गाली गलौज शुरू कर दी। जिसके बाद उसके समर्थकों ने देसी तमंचे से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी।

इस फायरिंग में बलवान के परिवार के चेतन, बरातीलाल और अनिल घायल होने बताए जा रहे हैं। आरोपी घटना को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गए। सभी घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया गया है जहां पर दो की हालत गम्भीर बनी हुई बताई जा रही है। साथ ही गांव के लगभग दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों के घायल होने की सूचना है। बवाल के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने मुगल रोड पर जाम लगा दिया। मौके पर पहुँची पुलिस और आलाधिकारियों ने ग्रामीणों से बातचीत कर किसी तरह माहौल को शांत कराया।

घायलों का आरोप है कि हारे हुये प्रत्याशी ने कई गाड़ियों से अपने साथियों के साथ मिलकर ईंट पत्थर व गोलियां चलाई। गोली व ईंट पत्थर चलने से दो दर्जन के करीब घायल हुए हैं। मौके पर सर्कल के पुलिस बल स2021/मेत उपजिलाधिकारी ने ग्रामीणों से बात कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।। ग्रामीणों की मांग है कि विकास यादव की जल्द गिरफ्तारी की जाए।

मीडिया की सनसनी के बीच इस खबर का दूसरा पहलू यह भी है जो हमारे घाटमपुर सहयोगी ने हमें बताया। उसके मुताबिक गोली नहीं चली। चली भी हो तो हवा में फायर हुआ होगा। इस बार जीता हुआ प्रधान के पिता 5 भाई हैं। इन 5 भाइयों में एक भाई गुरूचरण पूर्व प्रधान विकास यादव का समर्थक है। जीते प्रधान का पारिवारिक नाली का विवाद था। आज नाली के लिए झगड़ा भी हुआ था। जिसपर विकास यादव को बुलाया गया था। विकास के आते ही झगड़ा शुरू हो गया।

जनज्वार के सहयोगियों को गांव में झगड़े वाली किसी भी जगह गोली जैसा कोई निशान नहीं मिला है। हालांकि झगड़ा और ईंट पत्थर चलने की बात जरूर सामने आ रही है। जिसमें 2 दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं। मौके पर ग्रामीणों से बात कर जाम खुलवा दिया गया है। सभी ग्रामीण अपने अपने घर चले गए हैं। जो घायल हैं उनको इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। सच जो होगा मेडिकल रिपोर्ट में सामने आएगा।

क्षेत्राधिकारी घाटमपुर पवन कुमार ने जनज्वार को बताया कि सूचना मिली थी बेंदा गांव में बवाल हो गया है, गोली चलने की बात भी कही गई थी। घटना के बाद हमलावर गाड़ी छोड़कर फरार हो गए थे। दबिश देकर अभी तक चार लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है। गोली चली है या नहीं चली है ये जो लोग अस्पताल में भर्ती हैं डॉक्टरों का वर्जन आने के बाद उसकी पुष्टि हो पाएगी। तहरीर लेकर मुकदमा कायम किया जाएगा साथ ही बाकी लोगों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

इनपुट - विवेक पाल, घाटमपुर

Next Story

विविध

Share it