उत्तर प्रदेश

कानपुर के बिल्हौर मकनपुर गांव में हिंदू देवी-देवताओं पर भड़काऊ पोस्ट डालने से माहौल हुआ गर्म, पीएसी तैनात

Janjwar Desk
7 Jun 2021 5:11 AM GMT
कानपुर के बिल्हौर मकनपुर गांव में हिंदू देवी-देवताओं पर भड़काऊ पोस्ट डालने से माहौल हुआ गर्म, पीएसी तैनात
x

कानपुर के बिल्हौर स्थित मकनपुर गांव में तैनात पीएसी.हिंदू देवी देवताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाला युवक. photo - rijwan quraishi

कस्बा मकनपुर के रहने वाले सुभाष पाल का पुत्र मुकुल पाल एक व्हाट्सएप ग्रुप चलाता है। इस ग्रुप में मुकुल के अलावा सुमित गुप्ता नाम का शख्स भी एडमिन है। रविवार 6 जून की सुबह अरफाज आलम नाम के युवक की आईडी से ग्रुप पर भड़काऊ पोस्ट डाली गई थी, ऐसा आरोप है...

जनज्वार, कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित बिल्हौर तहसील के मकनपुर गांव में शोसल मीडिया पर भड़काउ पोस्ट डालने से माहौल गर्म हो गया। मामले की जानकारी होते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। पुलिस ने तुरंत आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

मकनपुर गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। बवाल की आशंका के चलते यहां पीएसी तैनात कर दी गई है। बताया जा रहा है कि गांव के एक मुस्लिम युवक अरफाज आलम के द्वारा हिंदू धर्म के देवी-देवताओं को लेकर अभद्र टिप्पणी वाली पोस्ट डाली गई थी, जिस पर बवाल की आशंका जताई गई थी।

जानकारी के मुताबिक कस्बा मकनपुर के रहने वाले सुभाष पाल का पुत्र मुकुल पाल एक व्हाट्सएप ग्रुप चलाता है। इस ग्रुप में मुकुल के अलावा सुमित गुप्ता नाम का शख्स भी एडमिन है। रविवार 6 जून की सुबह 20 वर्षीय अरफाज आलम उर्फ रफत आलम नाम के युवक की आईडी से ग्रुप पर भड़काउ पोस्ट डाली गई थी, ऐसा आरोप है।

पीड़ित मुकुल पाल ने इस बात की जानकारी अपने परिजनो सहित स्थानीय भाजपा पदाधिकारियों को दी थी। सभी ने मकनपुर पुलिस चौकी जाकर आरोपित के खिलाफ तहरीर दी। मामला संज्ञान में आते ही इंस्पेक्टर बिल्हौर मय फोर्स मकनपुर पहुँचे। आरोपित के खिलाफ आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

गांव में पीएसी तैनात

बिल्हौर के मकनपुर गांव में बवाल की आशंका के चलते पीएसी तैनात कर दी गई है। बीते साल 18 सितंबर को इसी तरह एक भड़काउ पोस्ट को लेकर यहां बेकाबू हुई भीड़ ने पुलिस के सामने जमकर तोड़फोड़ व बवाल किया था। उस मामले में पुलिस ने दर्जनों लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी और गिरफ्तार किया था। उस घटना को मद्देनजर रखते हुए एहतियातन पीएसी लगा दी गई है।

इस मामले में सीओ बिल्हौर का कहना है कि 'आरोपित के खिलाफ मतदमा संख्या 164/2021 की धारा 153A सहित आईटी एक्ट में रिपोर्ट दर्ज कर हिरासत में ले लिया गया है। पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा आरोपी का मोबाईल कब्जे में लेकर जांच के लिए भेजा गया है।

वहीं पुलिस हिरासत में आरोपी का कहना है कि उसकी आईडी हैक हो गई थी। उसका मोबाईल पिछले 6 महीने से टूटा पड़ा है। आरोपित का कहना है कि किसी ने उसकी आईडी हैक कर गलती से यह पोस्ट डाली है।

Next Story

विविध