Top
उत्तर प्रदेश

UP : कानपुर में रंजिश के चलते 3 साल के मासूम की हत्या, फरार आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

Janjwar Desk
17 April 2021 4:12 AM GMT
UP : कानपुर में रंजिश के चलते 3 साल के मासूम की हत्या, फरार आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस
x
आरोपी चन्दन बच्चे के साथ खेलते हुए अचानक घर के अन्दर से चिड़िया मारने वाली बंदूक लेकर आया, पहले तो चन्दन ने उस बंदूक के साथ बच्चे की फोटो खींची, इसके बाद अचानक मासूम के सीने में गोली मार दी...

जनज्वार, कानपुर। कोई इंसान पारिवारिक रंजिश में किस कदर अंधा होकर किसी की जान तक ले सकता है, कोई नहीं जानता। वैसे भी लोग रंजिश की आग को अपने सीने में जलाए रखते है, ताकि मौक़ा मिलने पर उसे अंजाम तक पहुंचा सके। ऐसा ही एक मामला महाराजपुर थाना अंतर्गत देखने को मिला है, जहां एक युवक ने अपने पड़ोस में रहने वाले मासूम को महज इसलिए गोली मार दी, क्योंकि वो उस मासूम के परिवार से रंजिश रखता था। फिलहाल इलाज के दौरान मासूम की मौत हो चुकी है।

कानपुर के महाराजपुर थाना अंतर्गत ग्राम महोती में एक 3 साल के मासूम की गोली मारकर ह्त्या कर दी गयी। मासूम की हत्या की खबर इलाके में आग की तरह फ़ैल गयी, मगर इस बीच हत्यारा मौके से फरार हो गया। मासूम के मौत से ग्रामीणों में आक्रोश का माहौल है। मृतक के परिजनों ने आरोपी के खिलाफ थाने में लिखित शिकायत दी है, जिसके बाद पुलिस अब हत्यारे में तलाश में जुट गयी है।

परिजनों द्वारा जो तहरीर पुलिस को दी गई उसके मुताबिक़ मृतक मासूम कानपुर के नौबस्ता गल्ला मंडी का रहने वाला था, जो महाराजपुर के ग्राम महोती में अपने नानी के यहाँ घूमने गया था। शुक्रवार 16 अप्रैल की शाम मासूम की नानी के घर के पास रहने वाले मोहित उर्फ़ चन्दन नाम का युवक उस मासूम को अपने साथ अपने घर ले गया था, खेलने के लिए।

परिजनों का आरोप है कि आरोपी चन्दन ने उसके साथ खेलते हुए अचानक घर के अन्दर से चिड़िया मारने वाली बन्दूक लेकर आया। पहले तो चन्दन ने उस बन्दूक के साथ मासूम की फोटो खींची, इसके बाद अचानक आरोपी चन्दन ने उस मासूम के सीने में गोली मार दी, जिससे बच्चा गिरकर बेहोश हो गया।

अचानक फायर की आवाज सुनकर बच्चे की माँ और मामी भागकर बाहर आई और आरोपी चन्दन के घर पर अपने बच्चे को बेहोश देख माँ बेसुध हो गयी। आनन फानन में कुछ पड़ोसियों की मदद से मासूम को रामादेवी के एक हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने इलाज करने से मना करते हुए कानपुर रेफर कर दिया, जिसके बाद उस मासूम को लेकर परिवार वाले ह्रदय रोग संस्थान लेकर पहुंचे, जहां इलाज के दौरान ही मासूम ने टेबल पर दम तोड़ दिया।

फिलहाल हत्या की वारदात को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गया है और पुलिस उसकी तलाश में जुट गयी है, मगर रंजिश के इस खेल में एक मासूम की जान चली गई, जो फिर कभी दुबारा लौट कर नहीं आ पायेगी।

Next Story

विविध

Share it