Top
उत्तर प्रदेश

यूपी: पुलिस ने ग्राम प्रधान से पैरों पर रगड़वाई नाक, भाजपा विधायक का दावा

Janjwar Desk
14 March 2021 7:14 AM GMT
यूपी: पुलिस ने ग्राम प्रधान से पैरों पर रगड़वाई नाक, भाजपा विधायक का दावा
x

[प्रतीकात्मक तस्वीर]

विधायक के मुताबिक आरोपी कई तरह के गलत काम में शामिल रहता है। विधायक ने दावा किया कि सिंह ने गांव को प्रधान को पहले गुड्डू के पैर छूने का निर्देश दिया और फिर 3 बार उसके पैरों में नाक रगड़ने के लिए मजबूर किया।

पीलीभीत। उत्तर प्रदेश में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक पुलिस अधिकारी ने ग्राम प्रधान को नाक रगड़ने पर मजबूर किया। बीसलपुर पुलिस थाने में तैनात सर्कल अधिकारी ने एक विवाद को निपटाने की कोशिश में मारौरी खास गांव के ग्राम प्रधान संजीव अवस्थी से कथित तौर पर आरोपी के पैरों में नाक रगड़वाई।

भाजपा विधायक राम सरन वर्मा ने बताया है कि बुधवार को सर्कल ऑफिसर विनीत सिंह बिलसंडा के एसएचओ रविंद्र कुमार के साथ जमीन का एक विवाद सुलझाने गांव पहुंचा था। कथित तौर पर आरोपी गुड्डू अवैध रूप से मंदिर परिसर में रहता है और उसी के इशारे पर पुलिस अधिकारी यहां आए थे। विधायक के मुताबिक आरोपी कई तरह के गलत काम में शामिल रहता है।

विधायक ने दावा किया कि सिंह ने गांव को प्रधान को पहले गुड्डू के पैर छूने का निर्देश दिया और फिर 3 बार उसके पैरों में नाक रगड़ने के लिए मजबूर किया।

विधायक राम शरण वर्मा ने कहा कि उन्होंने अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, डीजीपी एचसी अवस्थी और पीलीभीत के एसपी जय प्रकाश यादव को पत्र लिखकर पुलिस अधिकारी के खिलाफ तत्काल कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही आगे की कार्रवाई का निर्णय लेने के लिए ग्राम प्रधान संघ की तत्काल बैठक बुलाने की भी अपील की है।

इस घटना को लेकर प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष आशुतोष दीक्षित ने कहा, "हम एक निर्णायक लड़ाई लड़ेंगे और जब तक कि दोषी सर्कल अधिकारी के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई नहीं होती हम लड़ाई जारी रखेंगे।"

इस बीच एसएचओ रवींद्र कुमार ने कहा कि उन्होंने 4 दिन पहले ही थाने का प्रभार संभाला था और उन्हें गुड्डू की आपराधिक गतिविधियों की जानकारी नहीं थी।

वहीं पीलीभीत के एसपी जय प्रकाश यादव ने कहा कि उन्होंने अतिरिक्त एसपी पवित्र मोहन त्रिपाठी को आरोपों की जांच करने और गांव जाकर मामले से जुड़े सभी लोगों के बयान लेने का आदेश दिया है।

Next Story

विविध

Share it