Top
उत्तर प्रदेश

'जंगलराज': अब आजमगढ़ की युवती ने लगाई इज्जत की गुहार, क्या यहां भी मौत के बाद जागेगी पुलिस?

Janjwar Desk
22 Aug 2020 9:21 AM GMT
जंगलराज: अब आजमगढ़ की युवती ने लगाई इज्जत की गुहार, क्या यहां भी मौत के बाद जागेगी पुलिस?
x
पीड़िता के मुताबिक 18 अगस्त 2020 को शाम करीब साढ़े 5 बजे वह बाजार से जा रही थी कि शराब की दुकान के सामने उक्त युवक ने पहले अपनी कार आगे पीछे कर छेड़खानी की फिर उसे खींचकर कार में बैठाने का प्रयास किया....

आजमगढ़। 'साहेब गरीब हूं, शादी विवाह में गीत गाकर गुजर बसर करती हूं।' लेकिन यह भी मुहल्ले के आपराधिक प्रवत्ति के व्यक्ति को रास नहीं आ रहा। वह मेरे पीछे पड़ा है, मेरे अपरहण का प्रयास भी कर चुका है। कभी भी मेरी इज्जत लूट सकता है' यह गुहार है एक युवती की जिसने अपने ही मुहल्ले में रहने वाले कुछ अराजक तत्वों के खिलाफ पुलिस से शिकायत की है।

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में एसपी कार्यालय पहुंचकर एक युवती ने गुहार लगाई है कि क्षेत्र का एक बदमाश कभी भी उसकी इज्जत लूट सकता है। युवती ने पुलिस से बदमाश के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। युवती ने पुलिस से गुहार लगाते हुये अपनी तमाम आपबीती सुनाई लेकिन सांठगाँठ और फ्री की मलाई खाने की आदी हो चुकी पुलिस बात तक सुनने को तैयार नहीं है। युवती न्याय न मिलने के बाद एसपी कार्यालय तक पहुंची। पर यहां भी उसे आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला।

दरअसल आजमगढ़ जिले के रौनापार थाना क्षेत्र के सहसपुर गांव की रहने वाली युवती का आरोप है कि वह गरीब है और शादी विवाह व अन्य कार्यक्रमों में गाना गाकर अपना भरण पोषण करती है। कभी-कभी कार्यक्रम में उसे डांस भी करना पड़ता है। क्षेत्र के छपिया गांव में एक कार्यक्रम के दौरान पिछले दिनों उसने प्रोग्राम किया था। वहां जोकहरा गांव का एक आपराधिक प्रवत्ति का एक व्यक्ति मौजूद था। कार्यक्रम के बाद से ही वह उसके पीछे पड़ गया। उसने कहीं से युवती का नम्बर प्राप्त कर पहले उसे अलग अलग नंबरों से फोन कर गंदी बाते करता था। जब उसने मोबाइल नंबर बंद कर दिया तो उक्त व्यक्ति उसे रास्ते में रोककर परेशान करने लगा। जिसकी शिकायत उसने पुलिस से की।

पीड़िता के मुताबिक 18 अगस्त 2020 को शाम करीब साढ़े 5 बजे वह बाजार से जा रही थी कि शराब की दुकान के सामने उक्त युवक ने पहले अपनी कार आगे पीछे कर छेड़खानी की फिर उसे खींचकर कार में बैठाने का प्रयास किया। जब वह धक्का देकर भागी तो उसके पीछे पड़ गया। एक गैस एजेंसी में भागकर उसने पीछा छुड़ाया। उक्त व्यक्ति फिल्मी स्टाइल में उससे कहता है कि तुम हमारी हो हमारी रहोगी। उक्त युवक उसकी इज्जत लूटना चाहता है।

इस संबंध में उसने कई बार थाने में शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस द्वारा शिकायत न सुनने पर युवक का हौसला इतना बढ़ चुका है कि अब वह अपहरण तक की कोशिश करने लगा है। पीड़िता ने एसपी को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की। लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है।

Next Story
Share it