राष्ट्रीय

उत्तराखंड : पत्नी के जन्मदिन पर दी कथित प्रेमिका की बलि, 10 साल पहले हुई थी मुलाकात

Janjwar Desk
6 Sep 2021 5:23 PM GMT
उत्तराखंड : पत्नी के जन्मदिन पर दी कथित प्रेमिका की बलि, 10 साल पहले हुई थी मुलाकात
x
बताया जा रहा है कि रविवार को भोला की पत्नी बबीता का जन्मदिन था। जन्मदिन मनाने के लिए भोला और बबीता ने कमरे को अच्छी तरह सजाया था। भोला ने निर्मला को भी अपने ट्रांजिट कैम्प वाले घर पर ही बुला लिया....

सलीम मलिक की रिपोर्ट

जनज्वार / रुद्रपुर। उत्तराखण्ड के रुद्रपुर शहर में एक व्यक्ति ने अपनी दूसरी पत्नी के जन्मदिन पर पहली पत्नी की गला काटकर बेरहमी से हत्या कर दी। हत्यारे ने पुलिस को दिये बयान में मृतका को अपनी पत्नी मानने से इंकार करते हुए उसे सिर्फ प्रेमिका बताया है। मृतका का एक पांच साल का बच्चा भी है। इस बर्बर हत्याकांड से इलाके में कई तरह की चर्चाएं हैं। शहर के ट्रांजिट कैम्प के वार्ड नम्बर 11 में किंकर मंडल उर्फ भोला भवन निर्माण का काम करता है।

पिथौरागढ़ की रहने वाली एक युवती निर्मला से करीब 10 साल पहले भोला उर्फ किंकर मंडल की मुलाकात हुई। इसके बाद दोनों के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। इस दौरान दोनों ने ही साथ जीने मरने की कसम खाईं। प्रेमी-प्रेमिका के रिवाज के मुताबिक दोनो ने मन्दिर में ईश्वर को साक्षी मानकर बिना दस्तावेज के अपने आप को पति-पत्नी के रूप में स्वीकार कर लिया। लेकिन इस बात की खबर जब भोला के परिजनों को लगी तो वह इस रिश्ते से खुश नहीं हुए। परिजनों ने भोला पर निर्मला को छोड़ना का काफी दबाव बनाया लेकिन नये-नये प्रेम की जड़े जरा मजबूत निकली।

भोला के परिजनों ने दोनो के प्रेम की जड़ों में मठ्ठा डालने के लिए भोला का रिश्ता उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी निवासी बबिता के साथ तय करते हुए 2016 में भोला व बबीता की शादी करवा दी। लेकिन शादी के बाद भी भोला और निर्मला का मिलना जारी रहा। इसी दौरान निर्मला एक बेटे की मां भी बनी जो वर्तमान में चार साल का है। भोला ने अपनी प्रेमिका निर्मला के लिए मलिक कालोनी में एक मकान भी बनाया था, जहां पर वह अपने बेटे के साथ रह रही थी।

भोला और निर्मला के रिश्ते की खबर धीरे-धीरे उसकी पत्नी बबीता तक भी पहुंची। जिसे लेकर घर में अक्सर क्लेश होता रहता था। धीरे-धीरे पत्नी बबीता और परिजनों के दबाव में भोला व निर्मला का मिलना जुलना कम होने लगा। बच्चे के साथ अकेले रह रही निर्मला भोला के साथ अपने रिश्ते को वैधता दिलाकर बच्चे को कानूनी तौर पर भोला का नाम देना चाहती थी। इसके बाद निर्मला ने पुलिस विभाग की महिला हेल्पलाइन में अपना केस भी डाल रखा था। जिस वजह से अब भोला खुद निर्मला से छुटकारा पाने का मन बना चुका था।

बताया जा रहा है कि रविवार को भोला की पत्नी बबीता का जन्मदिन था। जन्मदिन मनाने के लिए भोला और बबीता ने कमरे को अच्छी तरह सजाया था। भोला ने निर्मला को भी अपने ट्रांजिट कैम्प वाले घर पर ही बुला लिया। जहां भोला ने बबीता के सामने ही एक चापड़ से निर्मला की गर्दन पर वार करके उसे हमेशा-हमेशा के लिए मौत की नींद सुला दिया। जन्मदिन की सजावट से सजे इस कमरे से पुलिस ने खून से लथपथ मिली लाश को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस ने बताया कि हिरासत में लेकर की गयी पूछताछ में हत्यारोपी भोला ने मृतका निर्मला को अपनी पत्नी मानने से इंकार किया। उसका कहना था कि दोनों के बीच सिर्फ अवैध संबंध ही था। निर्मला जबरन उसके साथ विवाह करना चाहती थी। जिस वजह से उसने उसे मौत के घाट उतार दिया। फिलहाल निर्मला की मौत के बाद पुलिस ने निर्मला के बेटे को उसके नानी-नाना की सुपुर्दगी में दे दिया है।

Next Story

विविध

Share it