उत्तराखंड

किन्नर बनकर हर की पैड़ी में हुक्का पी रहे थे हरियाणा के 3 युवक, शिकायत के बाद पुलिस ने लतियाकर खदेड़ा

Janjwar Desk
9 July 2021 6:10 AM GMT
किन्नर बनकर हर की पैड़ी में हुक्का पी रहे थे हरियाणा के 3 युवक, शिकायत के बाद पुलिस ने लतियाकर खदेड़ा
x

(हर की पैड़ी में हुक्का पी रहे तीन युवकों को पुलिस ने आकर लगाई लताड़.)

युवकों ने किन्नरों का हुलिया बनाया था। हरकी पैड़ी पर घंटाघर के पास चादर बिछाकर बैठ गए। नशे में धुत इन लोगों ने वहीं हुक्का पीना शुरू कर दिया। हुक्का गुड़गुड़ाकर धुएं के छल्ले उड़ाने लगे। इन युवकों की अजीबो-गरीब हरकत को देख लोगों की भीड़ जुटने लगी...

जनज्वार, हरिद्वार। हरियाणवी युवको के लिए कहा जाता है कि वह जहां भी जाते है लोगों को बिन बताये ही पता चल जाता है कि, ये हरियाणा से हैं। कारण इनके लिए हुड़दंग, मारपीट आम बात है। कुछ दिन पहले हिमाचल में सिरमौर के पास भी मारपीट के आरोप में 4 युवकों को गिरफ्तार किया गया था। लेकिन धर्म और आस्था के सबसे बड़े केंद्र हरिद्वार में बीती रात हरियाणा के युवको ने ऐसा हुड़दंग मचाया कि पुलिस को दखल देना पड़ा।

दरअसल किन्नरों का वेशभूषा बनाए हरियाणा के युवकों ने बुधवार रात हरकी पैड़ी के पास हुक्का पीकर खूब धुआं उड़ाया। नशे में धुत इन युवकों ने वहां जमकर ड्रामेबाजी की। इनकी नौटंकी देखने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ इकट्ठा हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवकों को वहां से भगा दिया। पुलिस ने युवकों को चेतावनी दी कि यदि दोबारा ऐसी हरकत की तो मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

बता दें कि कोविड कर्फ्यू में कुछ छूट मिलने के बाद बाहरी प्रदेशों से काफी संख्या में लोग हरिद्वार पहुंचने लगे हैं। कुछ लोग इस छूट का दुरुपयोग कर रहे हैं। ऐसा ही नजारा परसों रात को हरकी पैड़ी पर देखने को मिला। जानकारी के अनुसार मंगलवार रात साढ़े 11 बजे हरकी पैड़ी पर हरियाणा के कुछ युवक पहुंचे।

युवकों ने किन्नरों का हुलिया बनाया था। हरकी पैड़ी पर घंटाघर के पास चादर बिछाकर बैठ गए। नशे में धुत इन लोगों ने वहीं हुक्का पीना शुरू कर दिया। हुक्का गुड़गुड़ाकर धुएं के छल्ले उड़ाने लगे। इन युवकों की अजीबो-गरीब हरकत को देख लोगों की भीड़ जुटने लगी। कुछ लोगों को हरकी पैड़ी जैसी पवित्र जगह पर युवकों की यह हरकत बुरी लगी।

उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी। सूचना पर हरकी पैड़ी चौकी इंचार्ज अरविंद रतूड़ी फोर्स के साथ पहुंचे। पुलिस ने फर्जी किन्नरों को भगा दिया। उन्होंने बताया कि युवक नशा कर के आये थे इस लिए नौटंकी कर रहे थे। दरअसल गर्मी के दिनों में सभी गंगाघाट व हरकी पैड़ी पिकनिक प्वाइंट बन गए हैं। बाहरी राज्यों से आने वाले लोग रात में हरकी पैड़ी पर पिकनिक मना रहे हैं। वहीं खाना भी खाते हैं और गंदगी फैलाकर चले जाते हैं।

श्रीगंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ का कहना है कि हरकी पैड़ी समेत अन्य घाटों पर रात्रि में पेट्रोलिंग करने की जरूरत है। यात्रियों को भी खुद ही गंगा घाटों की गरिमा बनाए रखनी चाहिए। हरकी पैड़ी क्षेत्र में सामान क्रय-विक्रय पर रोक है। गंगा सभा अपने स्वयंसेवकों की रात्रि में गश्त कराएगी।

गौरतलब है कि अनलॉक प्रक्रिया शुरू होने से धर्मनगरी में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ने लगी है। हरकी पैड़ी समेत अन्य गंगा घाट श्रद्धालुओं से गुलजार होने लगे हैं। छूट मिलने पर अधिकतर लोग कोविड से बचाव का प्रोटोकाल भूल गए। शारीरिक दूरी का पालन करना तो दूर मास्क भी पहनने में लापरवाही करते दिख रहे हैं।

Next Story

विविध

Share it