Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Champawat By Poll Result : चंपावत विधानसभा उपचुनाव में धामी की ऐतिहासिक जीत, मिले रिकॉर्ड वोट

Janjwar Desk
3 Jun 2022 4:48 AM GMT
Champawat By Poll Result : चंपावत विधानसभा उपचुनाव में धामी की ऐतिहासिक जीत, मिले रिकॉर्ड वोट
x
Champawat By Poll Result : सीएम पुष्कर सिंह धामी ने रिकॉर्ड मतों से चंपावत विधानसभा उपचुनाव में जीत दर्ज की।

Champawat By Poll Result : उत्तराखंड में हाल ही में सपंन्न चंपावत विधानसभा उपचुनाव सीएम पुष्कर सिंह धामी ( CM Pushkar Singh Dhami ) जीत गए हैं। उन्होंने रिकॉर्ड 54,121 मतों से जीत हासिल की है। खास बात यह है कि चंपावत ( Champawat ) सीट से उप चुनाव लड़ रही कांग्रेस उम्मीदवार निर्मला गहतोड़ी सीएम पुष्कर सिंह धामी ( Pushkar Singh Dhami ) को टक्कर ही नहीं दे पाईं। उनका प्रदर्शन तो इतना खराब रहा कि वह अपना जमानत भी नहीं बचा पाईं।

भाजपा कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल, कांग्रेस की जमानत जब्त

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ( Pushkar Singh dhami ) की रिकॉर्ड मतों से जीत से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है। धामी के निकटतम प्रतिद्वंद्ववी कांंग्रेस की निर्मला गहतोड़ी को 3,607 वोट मिले। इस सीट पर कांंग्रेस की जमानत जब्त हुई है।

चंपावत से सबसे ज्यादा मतों से जीतने वाले उम्मीदवार बने धामी

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में भले ही सीएम पुष्कर सिंह धामी ( Pushkar Singh Dhami ) खटीमा से हार गए, लेकिन उन्होंने चंपावत विधानसभा उप चुनाव में इतिहास रच दिया। वह इस सीट से सबसे अधिक वोटों से जीतने वाले उम्मीदवार बन गए। धामी ने चंपावत का रण 54,121 वोटों के भारी अंतर से जीता। वहीं, निर्मला गहतोड़ी महज 3,141 वोट हासिल कर पाईं।

सीएम धामी से पहले अब तक इस सीट पर सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड 2017 में भाजपा के कैलाश गहतोड़ी ने बनाया था। कैलाश गहतोड़ी चुनाव में 17,360 वोटों के भारी अंतर से जीते थे।

(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध