राष्ट्रीय

Champawat News: बड़ी बहन के साथ तिरंगा रैली में शामिल होने जा रहे स्कूली बच्चे को डाक विभाग के केंटर ने कुचला, मौके पर ही हुई मौत

Janjwar Desk
6 Aug 2022 10:49 AM GMT
Champawat News: बड़ी बहन के साथ तिरंगा रैली में शामिल होने जा रहे स्कूली बच्चे को डाक विभाग के केंटर ने कुचला, मौके पर ही हुई मौत
x
Champawat News, Champawat Samachar: जिले के टनकपुर-पिथौरागढ़ नेशनल हाइवे पर तिरंगा रैली में शामिल होने जा रहे एक छात्र को डाक विभाग के कैंटर ने कुचल दिया। इस दर्दनाक हादसे में छात्र की मौके पर ही मौत हो गई।

Champawat News, Champawat Samachar: जिले के टनकपुर-पिथौरागढ़ नेशनल हाइवे पर तिरंगा रैली में शामिल होने जा रहे एक छात्र को डाक विभाग के कैंटर ने कुचल दिया। इस दर्दनाक हादसे में छात्र की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद चालक वाहन समेत फरार हो गया। लेकिन पुलिस ने पीछा कर उसे घाट के पास से गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही पुलिस ने बच्चे के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजन को सौंप दिया।


मिली जानकारी के मुताबिक सुबह करीब आठ बजे चम्पावत के बापरू के गैरी गुमौद निवासी कक्षा पांच का छात्र हिमांशु सिंह (11) पुत्र हरी सिंह अपनी बड़ी बहन आरती के तिरंगा जागरूकता रैली में शामिल होने जीआइसी बापरू जा रहा था। मल्ला बापरू के समीप हिमांशु जैसे ही सड़क पार कर रहा था तो इसी बीच पिथौरागढ़ की ओर डाक लेकर जा रहे डाक विभाग के एक कैंटर संख्या यूपी 32 एलएन 9259 ने सड़क पार करने का प्रयास कर रहे इस बालक को रौंद डाला। इस हादसे में छात्र की मौके पर ही मौत हो गई। घटना से पहले 12वीं में पढ़ने वाली उसकी बड़ी बहन आरती सड़क पार कर चुकी थी। भाई की हालत देख बहन की चीखें निकल गईं। मौके पर भीड़ जुटने से करीब आधे घंटे तक नेशनल हाईवे पर जाम लगा रहा।

सूचना के बाद लोहाघाट पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा। इस मामले में लोहाघाट थानाध्यक्ष जसवीर सिंह चौहान ने बताया कि कैंटर चालक को घाट के पास गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी के बाद उसे लोहाघाट थाने लाया जा रहा है। अभी मृतक छात्र के घरवालों की ओर से चालक के खिलाफ तहरीर नहीं दी गई है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मृतक छात्र अपने पांच भाई बहनों में सबसे छोटा था। जबकि आरती उसकी सबसे बड़ी बहन थी।

Next Story

विविध