Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

Dehradun News: राजस्थान के दो लड़के गढ़वाल में डूबे, होली पर डूबने वालों की संख्या हुई चार

Janjwar Desk
18 March 2022 3:52 PM GMT
Dehradun News: राजस्थान के दो लड़के गढ़वाल में डूबे, होली पर डूबने वालों की संख्या हुई चार
x

Dehradun News: राजस्थान के दो लड़के गढ़वाल में डूबे, होली पर डूबने वालों की संख्या हुई चार

Dehradun News: गढ़वाल मण्डल के श्रीनगर इलाके में राजस्थान के दो लड़के अलकनंदा नदी में डूब गए। दोनो लड़के नदीं में नहाने गए हुए थे, जो अचानक नदीं का जलस्तर बढ़ने की वजह से नदीं की लहरों में समा गए।

Dehradun News: गढ़वाल मण्डल के श्रीनगर इलाके में राजस्थान के दो लड़के अलकनंदा नदी में डूब गए। दोनो लड़के नदीं में नहाने गए हुए थे, जो अचानक नदीं का जलस्तर बढ़ने की वजह से नदीं की लहरों में समा गए। मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की बचाव टीम ने एक शव बरामद कर लिया है। जबकि दूसरे की तलाश जारी है।

शुरुआती मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान के दो लड़के होली के मौके पर उत्तराखण्ड के श्रीनगर क्षेत्र में आये हुए थे। दोनों युवक शुक्रवार की दोपहर चौरास पुल श्रीकोट, अलकनंदा नदी के किनारे नहाने गये हुए थे। जब यह लोग जलक्रीड़ा में व्यस्त थे तो अचानक ही नदी का जलस्तर धीरे-धीरे बढ़ने लगा। बाहरी युवक होने के नाते वह पर्वतीय नदियों में जलस्तर बढ़ने की गंभीरता से अनभिज्ञ थे। नदी में अठखेलियाँ कर रहे इन दोनों लड़कों को जब तक खतरे की गंभीरता का एहसास हुआ, तब तक काफी देर हो चुकी थी। अपने बचाव में हाथ-पांव मारते-मारते दोनो लड़के अलकनंदा नदी के तेज बहाव के साथ बह गए।


हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचने के बाद एसडीआरएफ टीम द्वारा घटनास्थल पर दोनों लड़को की सर्चिंग हेतु सर्च एंड रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। जिसके बाद टीम ने एक लड़के अंकित चौधरी (19 वर्ष) निवासी राजस्थान का शव बरामद कर उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। वही दूसरे युवक हरिओम निवासी भरतपुर राजस्थान की सर्चिंग घटनास्थल पर एसडीआरएफ टीम द्वारा की जा रही है। बता दें कि इस इलाके में एक दुःखद मिथक यह भी बना है कि हर साल श्रीनगर में होली के बाद अलकनंदा नदी में डूबने की खबरे सामने आती है। इस बार भी चौरास पुल के पास दो लोगो के डूबने की सूचना आई है।

होली के मौके पर जहां गढ़वाल मण्डल में यह हादसा हुआ है तो वहीं कुमाउं मण्डल के चम्पावत जिले के बनबसा में दो स्थानीय छात्र नदी में नहाने के दौरान ही पानी में डूबकर अपनी जान गंवा चुके हैं। कुल मिलाकर शुक्रवार को देर शाम तक मिली जानकारी के अनुसार होली के दौरान नदियों में हुए हादसों के बाद प्रदेश में चार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध