Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

Dehradun News: यूपी के लापता 2 ट्रेकर्स घायल हालत में हुए रेस्क्यू, जानिए क्या हुआ था?

Janjwar Desk
17 May 2022 5:46 PM GMT
Dehradun News: यूपी के लापता 2 ट्रेकर्स घायल हालत में हुए रेस्क्यू, जानिए क्या हुआ था?
x

Dehradun News: यूपी के लापता 2 ट्रेकर्स घायल हालत में हुए रेस्क्यू, जानिए क्या हुआ था?

Dehradun News: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से ट्रैकिंग के लिए आए और ट्रैकिंग के दौरान पिथौरागढ़ जिले की मुनस्यारी के खलिया ट्रेक पर जाने के बाद रास्ता भटकने से लापता हुए पर्यटक संतोष कुमार और विशाल गंगवार को प्रशासन की टीम ने रेस्क्यू कर लिया गया है।

Dehradun News: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से ट्रैकिंग के लिए आए और ट्रैकिंग के दौरान पिथौरागढ़ जिले की मुनस्यारी के खलिया ट्रेक पर जाने के बाद रास्ता भटकने से लापता हुए पर्यटक संतोष कुमार और विशाल गंगवार को प्रशासन की टीम ने रेस्क्यू कर लिया गया है। घायल अवस्था में मिले दोनों ट्रैकर्स को खलिया से मुनस्यारी लाया जा रहा है। प्रदेश सरकार ने युवकों को रेस्क्यू करने के लिए एक हेलीकाप्टर मुनस्यारी भेजा है।

बता दें कि शनिवार की शाम को बरेली से आए दो युवक मुनस्यारी के एक होटल में ठहरे थे। रविवार की सुबह दोनों खलियाटॉप घूमने चले गए। इसके बाद दोनों भटक गए। शाम तीन बजे युवकों का फोन आने पर उनकी ढूंढखोज की गई लेकिन कोई पता नहीं चला। मामला संज्ञान में आने के बाद मुनस्यारी एसडीएम भगत सिंह फोनिया ने वन विभाग और आपदा प्रबंधन की टीम को मौके पर जाने के निर्देश दिए लेकिन सोमवार को भी उनका पता नहीं चल सका।

मामला गंभीर होने के बाद मंगलवार को इस प्रकरण में मुख्यमंत्री का हस्तक्षेप हुआ तो लापता ट्रैकर्स की खोजबीन के लिए एक हेलीकाप्टर मुनस्यारी पहुंचा। दूसरी तरफ लापता पर्यटकों की खोजबीन के लिए आईटीबीपी, पुलिस और स्थानीय लोगों की 40 सदस्यीय टीम जुटी रही। जिसके बाद दोनों पर्यटक खलिया और विर्थी के ऊपरी क्षेत्र में बुरी तरह पस्त हालत में मिले। हेलीकाप्टर के उतरने के लिए खलिया में हेलीपैड नहीं होने से दोनों को पैदल लाया जा रहा है। इनमें से एक पर्यटक का स्वास्थ्य बेहद खराब है। मुनस्यारी से दोनों पर्यटकों को इलाज के लिए हायर सेंटर अस्पताल भेजा गया है।

जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने बताया कि खराब मौसम की वजह से हैली रेस्क्यू संभव नहीं हुआ। जिस वजह से दोनो ट्रैकर्स को इलाज के लिए एम्बुलेंस से हायर सेंटर भेजा गया है। दूसरी ओर बीते दो दिन से जंगल में भटक रहे पर्यटकों के मिलने से प्रशासन के साथ ही युवकों के परिजनों ने राहत की सांस ली है। बाहर से आने वाले पर्यटकों से बिना गाइड के ट्रेकिंग पर न जाने की सलाह दी जा रही है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध