Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

Dehradun News: 21 अक्टूबर को उत्तराखंड में मोदी के प्रस्तावित दौरे पर कानों में गूंजेगा अंकिता हत्याकांड

Janjwar Desk
15 Oct 2022 1:36 PM GMT
Dehradun News:  21 अक्टूबर को उत्तराखंड में मोदी के प्रस्तावित दौरे पर कानों में गूंजेगा अंकिता हत्याकांड
x

file photo

Dehradun News। देश-विदेश में हर जगह जाकर वहां से अपना पुराना नाता जोड़कर भावनात्मक कार्ड खेलने वाले बड़े खिलाड़ी नरेन्द्र मोदी को इस बार उत्तराखंड उन्हीं के इस ट्रंप कार्ड के सहारे घेरने की कोशिश कर रहा है।

Dehradun News। देश-विदेश में हर जगह जाकर वहां से अपना पुराना नाता जोड़कर भावनात्मक कार्ड खेलने वाले बड़े खिलाड़ी नरेन्द्र मोदी को इस बार उत्तराखंड उन्हीं के इस ट्रंप कार्ड के सहारे घेरने की कोशिश कर रहा है। प्रदेश के बहुचर्चित अंकिता हत्याकांड में हत्या की मुख्य धुरी बने कथित वीवीआईपी के नाम का खुलासा और हत्याकांड और भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर युवाओं ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 21 अक्टूबर के प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर केदारनाथ चलो का आह्वान किया है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद के हिमालय में तपस्या करने की कहानी सुनाते हुए केदारनाथ बद्रीनाथ धामों से अपना बहुत पुराना नाता कई बार बता चुके हैं। कई महत्त्वपूर्ण मौकों पर वह केदारनाथ धाम की यात्रा भी कर चुके हैं। यहां तक कि एक गुफा में बैठकर तो वह ध्यान लगाने का भी काम कर चुके हैं।

ऐसे में मोदी का 21 अक्टूबर को केदारनाथ धाम का इस बार का प्रस्तावित दौरा विशेष साबित हो सकता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 21 अक्टूबर को केदारनाथ दौरे की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन उनके दीपावली से पूर्व 21 अक्टूबर को केदारनाथ धाम में आने की तैयारियों को प्रशासन द्वारा गुपचुप तौर पर मुकम्मल किया जा रहा है। प्रधानमंत्री का उत्तराखंड में यह प्रस्तावित दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब पूरा प्रदेश एक ओर बढ़ते अपराधों विशेष तौर पर अंकिता हत्याकांड से दहला पड़ा है तो दूसरी ओर सरकारी नौकरियों में हुए भर्ती घोटालों से आहत बेरोजगार युवा इन घोटालों की जांच सीबीआई से कराने की मांग कर रहे हैं। लेकिन राज्य सरकार न तो अंकिता हत्याकांड की और न ही इन भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग के लिए तैयार हो रही है। ऐसे में प्रदेश के युवाओं ने इन सवालों को 21 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सामने उठाने का निश्चय किया है।

इस बाबत उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने बताया कि हमने तय किया है कि अंकिता हत्याकांड और भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर 21 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछने केदारनाथ जाएंगे। साथ ही इस दिन उपवास पर भी रहेंगे। आम जनता का आह्वान करते हुए हम यही कहना चाहते हैं कि अंकिता को न्याय दिलाने के लिए वह भी बड़ी संख्या में प्रधानमंत्री से सवाल पूछने केदारनाथ और बद्रीनाथ पहुँचे। जो लोग बद्रीनाथ और केदारनाथ नहीं पहुँच सकते, उनसे अनुरोध है कि वह एक दिन का उपवास रखें। मोहित के अनुसार प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से विशेष लगाव व केदारनाथ धाम से खास नाता है, इसलिए वह उत्तराखंड के युवाओं को निराश नहीं करेंगे। उनके मन की बात सुनकर अंकिता हत्याकांड व भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच जरूर करवाएंगे।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध