Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

Haridwar News: एक वोट से जीतते ही गिरफ्तार हुई महिला ग्राम प्रधान, हरिद्वार के जहरीली शराब कांड में थी वांछित, 12 लोगों को गंवानी पड़ी थी जान

Janjwar Desk
29 Sep 2022 4:40 PM GMT
Haridwar News: एक वोट से जीतते ही गिरफ्तार हुई महिला ग्राम प्रधान, हरिद्वार के जहरीली शराब कांड में  थी वांछित, 12 लोगों को गंवानी पड़ी थी जान
x

Haridwar News: एक वोट से जीतते ही गिरफ्तार हुई महिला ग्राम प्रधान, हरिद्वार के जहरीली शराब कांड में थी वांछित, 12 लोगों को गंवानी पड़ी थी जान

Haridwar News: बीते नौ सितंबर को हरिद्वार जिले में पथरी के फूलगढ़, शिवगढ़ में हुए जहरीले शराबकांड की आरोपी महिला प्रत्याशी को एक वोट से जीतते ही पुलिस ने धर दबोचा। शिवनगर ग्राम पंचायत सीट से प्रधान पद की महिला प्रत्याशी बबली देवी ने बुधवार को ही एक वोट से जीत हासिल की थी।

Haridwar News: बीते नौ सितंबर को हरिद्वार जिले में पथरी के फूलगढ़, शिवगढ़ में हुए जहरीले शराबकांड की आरोपी महिला प्रत्याशी को एक वोट से जीतते ही पुलिस ने धर दबोचा। शिवनगर ग्राम पंचायत सीट से प्रधान पद की महिला प्रत्याशी बबली देवी ने बुधवार को ही एक वोट से जीत हासिल की थी। जीती हुई यह महिला प्रत्याशी शराब कांड के मुकदमे में आरोपी थी।

बता दे कि हरिद्वार जनपद में चल रही त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की प्रक्रिया के दौरान ही 9 सितंबर को हरिद्वार जिले के पथरी क्षेत्र में हुए जहरीली शराब कांड में 12 ग्रामीणों की जान चली गई थी। पहली ही नजर में यह मामले पंचायत चुनाव में शिरकत करने वाले संभावित प्रत्याशियों द्वारा पंचायत चुनाव के लिए मतदाताओं को प्रलोभन देकर शराब पिलाने का सामने आया था। खुला इल्जाम था कि शिवनगर ग्राम पंचायत सीट से चुनाव लड़ रही बबली देवी के पति विजेंद्र ने शराब बांटी थी। जिस पर मामले की जांच कर रही एसआइटी टीम ने आरोपी बबली के पति विजेंद्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस मामले में महिला प्रत्याशी बबली देवी और उनके देवर नरेश को भी आरोपी बनाया था।

जिले में हुए पंचायत चुनाव के परिणाम बुधवार से आने शुरू हुए तो पता चला कि शराब कांड में आरोपी महिला बबली ने भी जीत दर्ज की है। बहादराबाद विकास खंड की पिछड़ी जाति महिला के लिए आरक्षित इस शिवनगर ग्राम पंचायत सीट से 10 प्रत्याशी मैदान में थे। ग्राम पंचायत के 3370 मतदाताओं में से 2737 ने मतदान किया था। जिसके चुनाव परिणाम में बबली देवी को 859 और स्वाती चौहान को 858 वोट मिले। मुमतेश को 504, दयावती को 465 वोट मिले। बबली की एक वोट से जीत के बाद मामला संदिग्ध होने की वजह से इसमें रिकाउंटिंग भी करानी पड़ी थी, लेकिन अंततः बबली ही ग्राम प्रधान निर्वाचित हुई।

बबली के जीत के बाद ग्रामीणों ने मतगणना केंद्र के बाहर ही जश्न मनाया था। लेकिन पुलिस ने बबली की जीत की यह खुशी ज्यादा समय तक नहीं चलने दी। बृहस्पतिवार को पुलिस ने शराब कांड में वांछित होने की वजह से नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान बबली को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद बबली को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे अब जेल भेज दिया गया।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध