राष्ट्रीय

Ramnagar News: यूपी के लड़के को बाइक से उठा ले गया उत्तराखंड का बाघ, दोस्त के साथ अल्मोड़ा से लौट रहा था युवक

Janjwar Desk
16 July 2022 4:49 PM GMT
Ramnagar News: यूपी के लड़के को बाइक से उठा ले गया उत्तराखंड का बाघ, दोस्त के साथ अल्मोड़ा से लौट रहा था युवक
x

Ramnagar News: यूपी के लड़के को बाइक से उठा ले गया उत्तराखंड का बाघ, दोस्त के साथ अल्मोड़ा से लौट रहा था युवक

Ramnagar News: अल्मोड़ा से वापस लौट रहे बाइक पर सवार उत्तर प्रदेश के दो युवकों पर काशीपुर-बुआखाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक बाघ हमला कर बाइक के पीछे बैठे युवक को घसीटकर जंगल में ले गया।

Ramnagar News: अल्मोड़ा से वापस लौट रहे बाइक पर सवार उत्तर प्रदेश के दो युवकों पर काशीपुर-बुआखाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक बाघ हमला कर बाइक के पीछे बैठे युवक को घसीटकर जंगल में ले गया। यूपी के जेपीनगर जिले के यह दोनो युवक अल्मोड़ा से वापस अपने घर लौट रहे थे। सूचना मिलने पर कॉर्बेट टाइगर रिजर्व व रामनगर वन प्रभाग सहित पुलिस प्रशासन के अमले ने बाघ द्वारा जंगल में ले जाए युवक की बाबत सर्च अभियान शुरू कर दिया है। रात के अंधेरे में चल रहे सर्च अभियान के दौरान युवक का खबर पब्लिश किए जाने तक कुछ पता नहीं चल पाया था।

बाइक सवार दूसरा युवक मौ. अनस

जानकारी के अनुसार अमरोहा जनपद के थाना नगली तहसील हसनपुर निवासी मौ. अनस पुत्र शमीम अहमद अपने दोस्त अफसरूल पुत्र भूरा के साथ अल्मोड़ा घूमने गया हुआ था। शनिवार की शाम यह दोनो युवक अल्मोड़ा से वाया रामनगर वापस अपने घर अमरोहा जा रहे थे। रात करीब साढ़े आठ बजे यह लोग अल्मोड़ा-नैनीताल जिले की सीमा पार कर यह युवक नैनीताल जिले में दाखिल हुए ही थे कि मोहान इंटर कॉलेज के निकट कालागढ़ टाइगर रिजर्व की मंदाल रेंज व रामनगर वन प्रभाग की कोसी रेंज के बीच से गुजरने वाले इस हाइवे पर गुजरते हुए इन युवकों की बाइक पर एक बाघ ने हमला कर दिया। बाघ के हमला करने के दौरान बाइक मौ. अनस चला रहा था जबकि अफसरूल बाइक के पीछे बैठा था। इससे पहले की बाइक सवार युवक कुछ समझ पाते, बाघ बाइक के पीछे बैठे अफसरूल को अपने जबड़े में दबाकर जंगल की ओर नौ दो ग्यारह हो गया। इस दौरान बाइक चला रहा अनस चीखता चिल्लाता रह गया।

बाघ के हमले का शिकार बना युवक अफसरुल

चलती बाइक से बाघ द्वारा युवक को उठाकर जंगल में ले जाए जाने की घटना की जानकारी मिलते ही वन प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में कॉर्बेट टाइगर रिजर्व व रामनगर वन प्रभाग के साथ ही पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई। खबर लिखे जाने तक प्रशासन की टीमों द्वारा बाघ द्वारा ले जाए गए युवक की तलाश में रेस्क्यू अभियान चला रखा था। लेकिन अंधेरे के कारण रेस्क्यू में प्रशासन को कोई सफलता नहीं मिल पाई थी।

Next Story

विविध