Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

Harak Singh Rawat Resignation: हरक सिंह रावत ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, सरकार पर योजनाओं को अटकाने का लगाया आरोप

Janjwar Desk
24 Dec 2021 5:10 PM GMT
Harak Singh Rawat Resignation: मेडिकल कॉलेज के मुदृे पर बनी सहमति, हरक सिंह रावत की नाराजगी हुई दूर।
x

Harak Singh Rawat Resignation: मेडिकल कॉलेज के मुदृे पर बनी सहमति, हरक सिंह रावत की नाराजगी हुई दूर।

Harak Singh Rawat Resignation: हरक सिंह रावत ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा, सरकार पर योजनाओं कोअटकाने का लगाया आरोप

Harak Singh Rawat Resignation: उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव के लिहाज से साल का सेकेंड लास्ट फ्राइडे शाम होते-होते महत्त्वपूर्ण राजनैतिक घटनाक्रम का गवाह बन गया। इस दिन ने जहां दोपहर से पहले कांग्रेस की घटती-बढ़ती राजनैतिक धड़कनों को देखा तो शाम होते-होते यह सांसत में पड़ी भाजपा को देखने लगा। भाजपा को सांसत में डालने वाला घटनाक्रम देर शाम उसके चर्चित कैबिनेट मंत्री का सरकार से इस्तीफा देने का रहा।

बीते दो दिन से चल रहे उत्तराखण्ड कांग्रेस पार्टी के अंदरूनी विवाद में बयानबाजी करके मजे ले रही भारतीय जनता पार्टी को उस समय बड़ा झटका लग गया, जब उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। कैबिनेट की बैठक के दौरान ही उन्होंने अपनी ही सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार कोटद्वार में स्वीकृत मेडिकल कॉलेज को लटका रही है।

ऐसे में वह अब सरकार के साथ रहकर काम नहीं कर सकते हैं। गुस्से में तमतमाये हरक सिंह रावत ने कैबिनेट की बैठक के दौरान न केवल यह इस्तीफा दिया, बल्कि इस्तीफा देने के तत्काल बाद वह कैबिनेट की बैठक से भी बाहर निकल गए। मेडिकल कॉलेज का जीओ जारी न होने पर नाराज हरक को मनाने के लिए पीछे पीछे कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल निकल गए। उन्हें मनाने की कोशिश हुई, लेकिन वह नहीं माने।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध