Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Uttarakhand News : पुरोला के SDM ने पुलिस से लगाई सुरक्षा की गुहार, BJP विधायक पर लगाया जान से मारने की धमकी देने का आरोप

Janjwar Desk
29 May 2022 1:51 AM GMT
Uttarakhand News : पुरोला के SDM ने पुलिस से लगाई सुरक्षा की गुहार, BJP विधायक पर लगाया जान से मारने की धमकी देने का आरोप
x
Uttarakhand News उत्तरकाशी जिले के पुरोला के SDM एसएस सैनी ने भाजपा विधायक दुर्गेश्वर लाल पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया।

Uttarakhand News : भाजपा शासित राज्य उत्तराखंड ( Uttarakhand ) में पार्टी के विधायकों का खौफ इतना ज्यादा है कि अब वहां के प्रशासनिक अधिकारी भी पुलिस ( Uttarkashi Police ) से जान बचाने की गुहार लगाने लगे हैं। ऐसे ही एक मामले में उत्तरकाशी पुरोला के SDM एसएस सैनी ने 28 मई को स्थानीय भाजपा विधायक दुर्गेश्वर लाल ( BJP MLA ) Durgeshwar Lal ) के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। एसडीएम ( SDM SS Saini ) ने आरोप लगाया है कि भाजपा विधायक सोशल मीडिया पर उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

उत्तराकशी पुलिस ( Uttarkashi Police ) ने बताया है कि पुरोला के एसडीएम ने एसएस सैनी ने अपनी जान को खतरा बताते हुए अपनी सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है।

अतिक्रमण विरोधी अभियान से खफा हैं भाजपा विधायक

एसडीएम एसएस सैनी ने पुरोला पुलिस स्टेशन में दर्ज अपनी शिकायत में भाजपा विधायक पर आरोप लगाया है कि दुर्गेश्वर लाल कृष्ण नाम के एक व्यक्ति के माध्यम से वह मेरी छवि खराब करने के लिए सोशल मीडिया भ्रामक पोस्ट अपलोड करा रहे थे। उन्होंने कहा है कि विधायक अपने अधिकार क्षेत्र में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाने के लिए मुझसे नाराज चल रहे हैं। एसडीएम सैनी ने विधायक पर अनावश्यक काम करवाने के लिए दबाव बनाने का भी आरोप लगाया है। एसडीएम ने कहा है कि अगर उनके साथ कुछ भी अनहोनी होती है तो पूरी जिम्मेदारी विधायक की होगी।

इस मामले में उत्तरकाशी जिले के पुरोला पुलिस ने एसडीएम की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है। साथ ही एसडीएम को सुरक्षा मुहैया कराने का भी आश्वासन दिया है। बता दें कि कोई नेता किसी अधिकारी के काम से नाराज होता है तो दोनों के बीच नोक-झोंक कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन इस मामले में एसडीएम ने विधायक से जान को खतरा बताया है। यह एक गंभीर मसला है।

(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध