राष्ट्रीय

VHP : विश्व हिंदू परिषद हिंदुओं को एकजुट करने के लिए चलाएगा समरसता अभियान, महामंत्री बोले- हिंदू आबादी बढ़ाने के लिए हर घर में तीन बच्चे जरूरी

Janjwar Desk
14 Jan 2022 6:41 AM GMT
VHP : विश्व हिंदू परिषद हिंदुओं को एकजुट करने के लिए चलाएगा समरसता अभियान, महामंत्री बोले- हिंदू आबादी बढ़ाने के लिए हर घर में तीन बच्चे जरूरी
x

विश्व हिंदू परिषद हिंदुओं को एकजुट करने के लिए चलाएगा समरसता अभियान

VHP : विश्व हिंदू परिषद हिंदुओं को एकजुट करने के लिए 10 दिवसीय अभियान को की शुरुआत करेगी। इस बीच विश्व हिंदू परिषद के महामंत्री मिलिंद परांडे ने अजीबोगरीब बयान देते हुए कहा कि हर हिंदू तीन बच्चा पैदा करें...

VHP : विश्व हिंदू परिषद हिंदुओं को एकजुट करने के लिए 10 दिवसीय अभियान को की शुरुआत करेगी। विश्व हिंदू परिषद जातीय विभेद को मिटाने के लिए अभियान शुरू कर रही है। विश्व हिंदू परिषद इस अभियान में यह संदेश देगी कि सभी हिंदू एक हैं। इस बीच विश्व हिंदू परिषद के महामंत्री मिलिंद परांडे ने अजीबोगरीब बयान देते हुए कहा कि हर हिंदू तीन बच्चा पैदा करें।

समरसता अभियान

बता दें कि विश्व हिंदू परिषद हिंदुओं को एकजुट करने के लिए 23 जनवरी तक कार्यक्रम चलाएगा। इस कार्यक्रम का नाम समरसता अभियान दिया गया है। समरसता अभियान के दौरान सह भोज समेत अलग-अलग प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। सह भोज में अगड़ी और पिछड़ी जाति के लोग एक साथ भोजन करेंगे| इस दौरान लोगों को सभी हिंदू एक है का संदेश दिया जाएगा।

सभी हिंदू एक हैं का संदेश

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस अभियान की अगुवाई विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय सचिव देवजी रावत कर रहे हैं। देवजी रावत ने कहा है कि देश भर में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा समरसता अभियान चलाया जाएगा ताकि या संदेश लोगों तक पहुंचाया जा सके कि सभी हिंदू एक है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह किस जाति के हैं।

बता दें कि विश्व हिंदू परिषद ने यह कदम तब उठाया है, जब उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के प्रमुख ओबीसी नेताओं स्वामी प्रसाद मौर्य धर्म सिंह सैनी और दारा सिंह चौहान ने पिछड़े और दलित वर्ग की अनदेखी का आरोप लगाते हुए योगी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि इसके साथ ही इन नेताओं के अलावा और कई नेताओं ने भाजपा से इस्तीफा दिया है।

हिंदू परिवार में 3 बच्चे होने चाहिए

इसी बीच बुधवार 12 जनवरी को मध्यप्रदेश के खंडवा में विश्व हिंदू परिषद के महामंत्री मिलिंद परांडे ने एक अजीबोगरीब बयान दिया है। मिलिंद परांडे ने कहा है कि हर हिंदू परिवार में दो से तीन बच्चे होने चाहिए। अगर हमारी आबादी कम होगी तो भविष्य में हमारा अस्तित्व का संकट खड़ा हो जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा है कि भारत पर सदियों से आक्रमण होता रहा है लेकिन आज भी इस देश में हिंदू सबसे ज्यादा है। यह हमारी सहनशीलता और आध्यात्मिकता शक्ति की वजह से ही संभव हुआ है।

Next Story

विविध

Share it