राष्ट्रीय

West Bengal Crime News : बांकुड़ा में रामनवमी के जुलुस के दौरान हंगामा, पथराव में कई घायल, 17 गिरफ्तार

Janjwar Desk
11 April 2022 10:30 AM GMT
West Bengal Crime News : बांकुड़ा में रामनवमी के जुलुस के दौरान हंगामा, पथराव में कई घायल, 17 गिरफ्तार
x

बांकुड़ा में रामनवमी के जुलुस के दौरान हंगामा, पथराव में कई घायल, 17 गिरफ्तार

West Bengal Crime News : बांकुड़ा में केंद्रीय राज्य मंत्री सुभाष सरकार के नेतृत्व में निकाले गए जुलुस पर हमला करने का आरोप है, इसे लेकर पुलिस के साथ बीजेपी कार्यकर्ताओं की झड़प हुई...

West Bengal Crime News : पश्चिम बंगाल (Paschim Bengal) के रामनवमी (Ram Navami) के अवसर पर कई इलाकों में जमकर बवाल मचा है। बांकुड़ा में केंद्रीय राज्य मंत्री सुभाष सरकार के नेतृत्व में निकाले गए जुलुस पर हमला करने का आरोप है। इसे लेकर पुलिस के साथ बीजेपी कार्यकर्ताओं की झड़प हुई। हावड़ा (Howrah) में विश्व हिंदू परिषद द्वारा निकाले गए जजुलूस पर पत्थर फेंकने के आरोप लगे हैं। बता दें कि रविवार को कोलकाता समेत पुरे राज्य में रामनवमी के मौके पर विभिन्न हिंदू संगठनों ने जमकर रैली निकाली।

कोलकाता (Kolkata) में विश्व हिंदू परिषद की ओर से निकाली गई राम नवमी की रैली में भगवान राम की प्रतिमा लिए हुए कर्यकर्ताओं ने जमकर जय श्री राम के नारे लगाए। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देशनुसार किसी भी तरह के टकराव को टालने के लिए पहले से ही अतिरिक्त संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई थी।

शोभा यात्रा में किया गया हमला

बता दें कि पश्चिम बंगाल के दक्षिण हावड़ा के बीई कॉलेज के नजदीक से विश्व हिंदू परिषद ने राम नवमी के अवसर पर एक शोभा यात्रा निकाली थी। ये यात्रा हावड़ा घात की तरफ जा रही थी, लेकिन पीएम बस्ती इलाके के पास जैसे ही शोभा यात्रा पहुंची तो इस पर अचानक हमला कर दिया गया और हमले के कारण भक्तों को शोभा यात्रा छोड़ना पड़ा। पथराव सहित जुलूस में कई प्रतिभागी हमले में घायल हो गए है।

यह है पूरा मामला

मचानताला पेट्रोल पंप के पास स्थित मस्जिद के सामने निकल रहे जुलूस पर खूब हंगामा बरपाया। इस मामले में पुलिस का कहना है कि उसी इलाके में मस्जिद होने की वजह से तनाव का माहौल पैदा हो सकता था, इसलिए उन्होंने जुलूस का रास्ता दूसरी तरफ मोड़ दिया था लेकिन जुलूस में शामिल लोगों ने बदले रास्ते से जाने से इंकार कर दिया।

अब तक 17 लोग गिरफ्तार

बता दें कि भारी तादाद में मौजूद लोगों ने पुलिस के द्वारा की गई बैरिकेडिंग को तोड़ते हुए जुलूस निकालने की कोशिश की। जब पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो आरोप है कि भीड़ में से कुछ लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस को भी जवाबी कार्रवाई करते हुए भीड़ को भगाने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। बता दें कि इस मामले में अब तक 17 लोगों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा चूका है।

Next Story

विविध