राष्ट्रीय

World Book Fair 2022 : 30वां विश्व पुस्तक मेला कोरोना के कारण हुआ स्थगित, 8 जनवरी को प्रगति मैदान में होना था आयोजन

Janjwar Desk
8 Jan 2022 6:14 AM GMT
World Book Fair 2022 : 30वां विश्व पुस्तक मेला कोरोना के कारण हुआ स्थगित, 8 जनवरी को प्रगति मैदान में होना था आयोजन
x

30वां विश्व पुस्तक मेला कोरोना के कारण हुआ स्थगित

World Book Fair 2022 : विश्व पुस्तक मेले के स्थगन पर नेशनल बुक ट्रस्ट के चेयरमैन का कहना है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने इस मेले की अनुमति नहीं दी है। ऐसे में इसे फिलहाल स्थगित करना पड़ा है...

World Book Fair 2022 : कोरोना के बढ़ते मामलों का असर अब आयोजनों पर भी पड़ने लगा है। इसी कड़ी में दिल्ली के प्रगति मैदान में आगामी 8 जनवरी से आयोजित होने वाला 30वां विश्व पुस्तक मेला स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन वेरिएंट के बढ़ते मामलों को देखते हुए नेशनल बुक ट्रस्ट (NBT) ने मेले को स्थगित करने का निर्णय लिया है।

मई में हो सकता है विश्व पुस्तक मेले का आयोजन

बता दें कि विश्व पुस्तक मेले के स्थगन पर नेशनल बुक ट्रस्ट के चेयरमैन का कहना है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने इस मेले की अनुमति नहीं दी है। ऐसे में इसे फिलहाल स्थगित करना पड़ा है। विश्व पुस्तक मेले के आयोजन पर आगे बताया गया कि केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय को नेशनल बुक ट्रस्ट ने मई के पहले या दूसरे या सितंबर के पहले या तीसरे हफ्ते में विश्व पुस्तक मेले के आयोजन को लेकर सुझाव भेजा है।

आईटीपीओ से मांगेंगे जानकारी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नेशनल बुक ट्रस्ट की ओर से मंत्रालय को मई के पहले-दूसरे या सितंबर के दूसरे या तीसरे हफ्ते में विश्व पुस्तक मेला आयोजित कराने का सुझाव दिया जा रहा है। जिसके बाद मंत्रालय की स्वीकृति मिलने पर भारतीय व्यापार संवर्धन संगठन (आईटीपीओ) से पता किया जाएगा कि इस दौरान प्रगति मैदान खाली है या नहीं। यह पता लगाने के बाद ही विश्व पुस्तक मेला आयोजन की नई तिथियों की घोषणा की जाएगी।

हर साल होता है विश्व पुस्तक मेले का आयोजन

बता दें कि हर साल दिल्ली के प्रगति मैदान में विश्व पुस्तक मेले का आयोजन किया जाता है। इस मेले में देश दुनिया भर से लोग आते हैं और अपने मनपसंद किताबें खरीदते हैं। साथ ही इस विश्व पुस्तक मेले के आयोजन का लोग इंतजार करते हैं। पुस्तक मेले में हर वर्ग के लोगों को ध्यान में रखकर पुस्तके मौजूद रहती हैं। सभी लोग परिवार के साथ इसमें शामिल होकर मेले का आनंद लेते हैं और अपनी मनपसंद किताबें खरीद लेते हैं।

Next Story

विविध

Share it