Top
सिक्योरिटी

मुंबई में 53 पत्रकार-फोटोग्राफर निकले कोरोना पॉजिटिव, नगर निगम ने किया कंफर्म

Prema Negi
20 April 2020 2:28 PM GMT
मुंबई में 53 पत्रकार-फोटोग्राफर निकले कोरोना पॉजिटिव, नगर निगम ने किया कंफर्म
x

मुंबई में जिन 53 मीडियाकर्मियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, उनमें से अधिकतर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े हुए हैं...

जनज्वार, जनज्वार। सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्यों में शुमार महाराष्ट्र के मुंबई में 53 पत्रकार—फोटोग्राफर भी इसकी चपेट में आ गये हैं। नगर निगम ने यह जानकारी साझा करते हुए कहा कि मुंबई में 53 पत्रकारों में कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है और सभी को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है।

देश में कोविड-19 का कहर लगातार जारी है। मुंबई में जिन 53 मीडियाकर्मियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, उनमें से अधिकतर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े हुए हैं। नगर निगम के अलावा पत्रकारों की एक एसोसिएशन के पदाधिकारी ने भी इसकी जानकारी साझा की थी। पिछले सप्ताह यहां आयोजित एक विशेष शिविर में मीडियाकर्मियों का परीक्षण किया गया था।

टीवी जर्नलिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष विनोद जगदाले ने आज 20 अप्रैल की सुबह जानकारी साझाा की थी कि अभी तक प्राप्त परीक्षण रिपोर्ट की संख्या उपलब्ध नहीं है, मगर कम से कम 30 पत्रकार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस आंकड़े के और भी ऊपर जाने की आशंका है। उनकी आशंका सही निकली और अब नगर निगम ने कंफर्म किया है कि 53 मीडियाकर्मी कोरोना पॉजिटिव हैं।

हीं मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने कहा था कि अधिकांश मामलों में कोई लक्षण देखने को नहीं मिले हैं और अब इन सभी को घरों में ही एकांतवास में भेजा गया है।



?s=20

टीवी पत्रकारों के एसोसिएशन, मंत्रालय और अन्य रिपोर्टर्स एसोसिएशन के अनुरोध के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीएमसी को मीडियाकर्मियों के लिए विशेष स्क्रीनिंग शिविर आयोजित करने का निर्देश दिया था।

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी द्वारा समन्वित यह शिविर मुंबई प्रेस क्लब के पास 16 व 17 अप्रैल को लगाया गया था, जिसमें पत्रकारों और छायाकारों (फोटो जर्नलिस्ट) सहित 171 मीडियाकर्मियों की स्क्रीनिंग की गई थी, जिनकी रिपोर्टें अब आयी हैं।

स दौरान उन मीडियाकर्मी को विशेष टिप्स भी दी गईं थीं जो रिपोर्टिंग के लिए विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करते हैं। कोरोना महामारी के मद्देनजर उन्हें सार्वजनिक स्थानों पर अपनी व्यक्तिगत सुरक्षा सुनिश्चित करने, मास्क पहनने, सैनिटाइजर का उपयोग करने आदि के बारे में टिप्स दिए गए।

गौरतलब है कि फील्ड में काम कर रहे 171 लोगों का कोरोना टेस्ट लिया गया था, जिसमें फोटोग्राफर्स, कैमरामैन और रिपोर्टर्स शामिल थे।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटों में देशभर में 1553 नए मामले दर्ज किए गए हैं और 36 लोगों की मौत हो चुकी है। इस तरह पूरे देश में अब तक कोरोना के कुल 17265 मामले सामने आ चुके हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना से 36 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, राजस्थान में आज 57 नए मामले सामने आए हैं और दो लोगों की मौत हो गई है। इनमें से 43 जयपुर से हैं। जोधपुर से 6 और 3 मामले कोटा में सामने आए हैं। राज्य में मरीजों की संख्या 1,535 हो गई है और 25 लोगों की मौत हो गई है।

Next Story

विविध

Share it