Top
समाज

भाजपा के पूर्व विधायक पर बहू ने लगाया रिवॉल्वर दिखाकर बलात्कार का आरोप

Prema Negi
10 Aug 2019 1:29 PM GMT
भाजपा के पूर्व विधायक पर बहू ने लगाया रिवॉल्वर दिखाकर बलात्कार का आरोप
x

2 बार भाजपा विधायक रह चुके मनोज शौकीन की बहू ने पुलिस को दी शिकायत में कहा, बलात्कार के बाद ससुर देता था धमकी की वो है भाजपा का बहुत बड़ा नेता-कई सांसदों से हैं अच्छे ताल्लुकात इसलिए कोई नहीं बिगाड़ सकता उसका कुछ भी...

जनज्वार। राजनेताओं और विवादों का साथ बना रहता है। कई अपने विवादित बयानों के चलते चर्चा में रहते हैं, तो कई सीडी कांड, सैक्स स्कैंडल इत्यादि के चलते। बलात्कार जैसी जघन्य घटनाओं में भी राजनेताओं की संलिप्तता जगजाहिर होती रहती है। उन्नाव बलात्कार कांड में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का कुकृत्य जगजाहिर हो ही चुका है।

सी कड़ी में अब एक और भाजपा नेता का नाम सामने आ रहा है। दिल्ली से 2 बाद भाजपा विधायक रहे मनोज शौकीन पर भी बलात्कार का आरोप लग रहा है। यह आरोप किसी और ने नहीं बल्कि उनकी अपनी बहू ने लगाया है। अपने ससुर के खिलाफ दिल्ली के पश्चिम विहार थाने में दर्ज की गई एफआईआर में उसने शिकायत की है कि मनोज शौकीन ने 31 दिसंबर, 2018 और 1 जनवरी, 2019 की रात को बंदूक की नोक पर अपनी बहू का बलात्कार किया।

गौरतलब है कि मनोज शौकीन मुंडका और नांगलोई जाट से पूर्व में भाजपा से विधायक रह चुके हैं। दर्ज करायी गयी एफआईआर में पीड़िता ने कहा है कि 31 दिसंबर, 2018 को उनके परिवार ने शहर के एक होटल में पार्टी आयो​जित की थी। पार्टी के बाद जब वो अपने ससुराल गयी तो आधी रात को ससुर ने रिवॉल्वर की नोक पर उसके साथ दुष्कर्म किया।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक, पीड़िता का कहना है कि इस घटना से पहले भी वो अपने ससुरालवालों के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवा चुकी है। पूर्व भाजपा विधायक की बहू का कहना है कि घरेलू हिंसा मामले की सुनवाई के दौरान प्रोटेक्शन ऑफिसर ने कहा कि आपके साथ जो कुछ भी हुआ है उसे विस्तार से बताओ, इसी के बाद वह पुलिस के सामने अपनी आपबीती रख पायी। बकौल पीड़िता ससुर उसे धमकी देता था कि वह बीजेपी का बहुत बड़ा नेता है और उसके कई सांसदों से ताल्लुक हैं, इसलिए उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा।

पीड़िता ने अपनी शिकायत में लिखा है कि जब हम होटल पहुँचे तो मेरे कुछ रिश्तेदार पहले से ही नया साल मनाने के लिए वहाँ मौजूद थे। पार्टी के बाद 1 जनवरी को करीब 12.30 बजे मीरा बाग स्थित अपने ससुराल वापस आयी। मेरे पति अपने दोस्तों के साथ बाहर गए थे और मैं सोने चली गई।

पीएन में प्रकाशित खबर के मुताबिक पुलिस को दी गई शिकायत में पीड़िता ने कहा है कि लगभग 1.30 बजे उसके ससुर ने उसे दरवाजा खोलने के लिए कहा, क्योंकि वह उससे बात करना चाहते थे, मगर कमरे में घुसने के बाद ससुर ने मुझे अनुचित तरीके से छूना शुरू कर दिया। मैंने उसे सो जाने के लिए कहा क्योंकि वह नशे में धुत्त था। मगर उसने अपनी बंदूक निकाल ली, मुझे थप्पड़ मारा और जब मैंने चिल्लाने की कोशिश की तो मेरे भाई को मारने की धमकी दी और मेरा बलात्कार किया। शुरुआत में शादी और अपने भाई को बचाने के लिए मैंने उसके खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं करायी।'

पुलिस का कहना है कि मनोज शौकीन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के डिप्टी कमिश्नर सेजू पी. कुरुविला के मुताबिक इस मामले में जांच शुरू कर दी गयी है और दोषी पाये जाने पर पूर्व भाजपा विधायक के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।”

Next Story

विविध

Share it