Begin typing your search above and press return to search.
विमर्श

नकली राष्ट्रवादी पार्टी का कश्मीर छोड़ भागना 2019 की रणभेरी का ऐलान

Janjwar Team
19 Jun 2018 3:02 PM GMT
नकली राष्ट्रवादी पार्टी का कश्मीर छोड़ भागना 2019 की रणभेरी का ऐलान
x

नागपुर के रिमोट कंट्रोल के आदेश पर ईद के बाद तुरंत कश्मीर से भागने के फ़ैसले पर अमल किया गया, ताकि भक्त अब अपना गला साफ़ कर धारा 370 का राग अलाप सकें...

कश्मीर में भाजपा—पीडीपी गठबंधन टूटने पर रंगचिंतक मंजुल भारद्वाज की टिप्पणी

भक्त अब अलापेंगे धारा 370 का राग! नकली राष्ट्रवादी पार्टी कश्मीर छोड़कर भागी! जनता 2019 के लिए सावधान!

कर्नाटक ने विकास, लोकप्रियता, EVM की अनुकम्पा और शाह की थैलियों के नाटक का पर्दाफाश कर नेपथ्य में गए विपक्ष को चुनावी बिसात के मंच पर लामबद्ध कर दिया। इस विपक्षी एकता के फ़ोटो भर से 56 इंची जुमलेबाज़ और तड़ीपार के होश उड़ गए।

कैराना तक आते—आते हताश गृहमंत्री को बयान देना पड़ा की लम्बी रेस जीतने के लिए थोडा बैकफुट पर आना पड़ता है। नैया डूबती देख नागपुर ने सबसे संवाद के विशाल दर्शन की आड़ में भूतपूर्व राष्ट्रपति को अपने कार्यक्रम में बुलाकर ‘अपने आप’ को बचाने का खेल शुरू किया, ताकि मौसम बदलने पर बेरुखी न झेलनी पड़े। क्योंकि 4 साल सत्ता की मलाई काटी है।

जुमलेबाज़ के फील्ड मार्शल केएम करिअप्पा और जनरल के थिमैया के झूठ और तड़ीपार की थैलियों को कर्नाटक ने नकारने के बाद नागपुर ने कमान सम्भाल ली है। नागपुर के रिमोट कंट्रोल के आदेश पर ईद के बाद तुरंत कश्मीर से भागने के फ़ैसले पर अमल किया गया, ताकि भक्त अब अपना गला साफ़ कर धारा 370 का राग अलाप सकें!

दरअसल, पीएम मोदी के 77 विदेशी दौरों के बावजूद भारत की साख अंतरराष्टीय स्तर पर गिरी है। सयुंक्त राष्ट्र संघ ने हमारी सेना की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाये हैं। नेपाल के साथ नरम-गरम व्यवहार, चीन के सामने घुटने टेक याचना, डोकलाम पर चुप्पी और पाकिस्तान ने तो इतना इनको उलझा रखा है, की इनको कहीं निकलने का रास्ता नहीं मिल रहा।

नोटबंदी से चौपट हुई अर्थव्यवस्था, बेरोज़गारी, महिलाओं और बच्चियों पर यौन हमले, किसानों की खस्ता हालत और आत्महत्या, पेट्रोल डीजल की आसमान छूती कीमतें, रुपये का गिरता स्तर, भ्रष्टाचार को चार चाँद लगाते हुए विजय माल्या और नीरव मोदी गैंग विदेशों में ‘मोदी’ का नाम रोशन कर रहे हैं।

विकास कहीं खो गया है या देश छोड़कर पाकिस्तान की शरण में चला गया है। सबका साथ रोज़ दलितों के दमन और गोकशी के नाम पर विशेष समुदाय की भीड़ द्वारा हत्या की ख़बरों से स्वयं गोदी मीडिया भरा पड़ा है।

ऐसे हालत में सुप्रीम कोर्ट के दीपक के सहारे ‘राम’ मन्दिर का दिया ‘दीवाली’ के आसपास जलाने का नियोजन है। धारा 370 कश्मीर हमारा अभिन्न अंग है, पडोसी के साथ युद्ध और हिंदुत्व 2019 की जीत के लिए नए नागपुरी मंत्र है।

सावधान देश के मतदाताओ ये छद्म राष्ट्रवादी पार्टी, अवसरवादी 56 इंची जुमलेबाज़ सत्ता के लिए सिर्फ़ देश को बाँट सकते हैं, जोड़ नहीं सकती। विकास तो बहुत दूर की बात है!

Next Story

विविध