Top
राजनीति

बारिश में थम गई मुंबई

Janjwar Team
29 Aug 2017 10:12 PM GMT
बारिश में थम गई मुंबई

मुंबई। दिन से लगातार हो रही बारिश से मुंबई में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। बारिश के कारण लोगों का जनजीवन जैसे थम सा गया है। मौसम विभाग ने आगे अभी और दो दिन तक बारिश की आशंका जताते हुए कहा कि हालात बदतर हो सकते हैं।

मौसम विभाग ने लगातार हो रही बारिश के मद्देनजर अलर्ट जारी किया है कि मुंबईवासी घर से बाहर न निकलें, जिससे कि लोग सुरक्षित रह सकें। बारिश के चलते कई ट्रेनों का समय भी बदला जा चुका है तो कई ट्रेनें रद्द की जा चुकी हैं। बाढ़ जैसे बन रहे हालातों को देखते हुए बांद्रा वर्ली सी लिंक को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर मुम्बई और उसके आसपास के इलाकों के लोगों से सुरक्षित रहने और भारी बारिश को देखते हुए सावधानी बरतने की अपील की है।

वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सुरक्षा के मद्देनजर बयान दिया है कि महाराष्ट्र सरकार को केंद्र की तरफ से हर संभव मदद की जाएगी। इसी के तहत वहां एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव कार्य के लिए पहले ही पहुंच चुकी हैं।

बाढ़ जैसे बनते हालातों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अंधेरी और बांद्रा में रेल पटरियां तक जलमग्न हो गयीं, जिसके कारण लोकल ट्रेनों में पैसेंजर फंस गए। हालांकि बचाव और राहत कार्य तेजी से होने के कारण उन्हें सुरक्षित निकाला जा रहा है।

हवाई परिवहन भी बारिश के कारण काफी प्रभावित हुआ है। मुंबई एयरपोर्ट से जहां 10 फ्लाइटों को रद्द किया गया है, वहीं सात फ्लाइटों का रूट डाइवर्ट किया गया।

राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपील की है कि बारिश के कारण किसी भी तरह की परेशानी में फंसे लोग मदद के लिए मुंबई पुलिस को कभी भी और कहीं से भी फोन कर मदद मांग सकते हैं।

Next Story

विविध

Share it